माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12 वीं की परीक्षा आयोजित होने के बाद रिजल्ट आए और इस रिजल्ट में जो छात्र-छात्राएं मेरिट लिस्ट में आए। उन्हें मध्य प्रदेश सरकार ने स्कूटी देने का जो वादा किया था उसे बुधवार 23 अगस्त को पूरा किया गया। जबलपुर में 177 छात्र छात्राओं को स्कूटी की गई। इस कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव को शामिल होना था लेकिन किसी कारण वश वह नहीं आ पाए।

जबलपुर के मॉडल हाई स्कूल में आज छात्र- छात्राओं को स्कूटी बांटी गई। सरकार की तरफ से स्कूटी की कीमत छात्राओं के खाते में भेजी गई और उसके बाद फिर छात्र छात्राओं के द्वारा मनपसंद स्कूटी एजेंसी में जाकर देखी, जिसका भुगतान सरकार के द्वारा दिए गए पैसों से किया गया। मॉडल हाई स्कूल में संपन्न हुए कार्यक्रम में जैसे ही छात्रों को स्कूटी की चाबी सौंपी गई तो उनके चेहरे खिल उठे। जबलपुर जिले के 177 प्राइवेट एवं सरकारी स्कूल के छात्र- छात्राओं को स्कूटी बांटी गई।

मध्य प्रदेश सरकार के द्वारा स्कूली छात्र- छात्राओं को दी गई स्कूटी को लेने के लिए छात्रों के साथ उनके परिजन भी पहुंचे। कुछ छात्र-छात्राएं ऐसे थे जिन्हें की स्कूटी चलाना नहीं आता था तो ऐसे में उनके परिजन मॉडल हाई स्कूल के मैदान में ही बच्चों को स्कूटी सिखाने लगे। स्कूटी वितरण कार्यक्रम में जिला शिक्षा अधिकारी सहित परीक्षा समन्वयक और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।