अलिराजपुर जिले के नानपुर थाना प्रभारी नेपालसिंह ने नगर सुरक्षा समिति की बैठक ली चंद्रयान-3 की चांद पर सफल लैंडिंग के बाद आलीराजपुर जिले के नानपुर पुलिस थाना परिसर में आज नगर सुरक्षा समिति की बैठक थाना प्रभारी नेपालसिंह ने ली। सभी समाजनो के युवाओं को बुलाकर गांव में शांति से सभी पर्व मिलकर मनाने को कहा।

थाना प्रभारी नेपालसिंह ने कहा शांति समिति के सक्रिय सदस्य है उन सभी के कार्ड भी बनाए जाएंगे। बैठक में थाना प्रभारी ने गश्त करने वाले जवानों से कहा कि गांव में जो भी अनजान व्यक्ति रात में दिखता है उसका गश्त कर रहे जवानों को आदेश करते हुए कहा है और फोटो मोबाईल में ले लेवे। इससे गांव में जो चोरिया हो रही है उसपे नियंत्रण लगेगा । इस निर्णय का समिति के सदस्यों ने का स्वागत किया, थाना प्रभारी ने नानपुर पुलिस थाना अंतर्गत आ रही सड़को की साइट पट्टी व गड्‌ढे को भरने के लिए टोल कम्पनी को लेटर भी देने की बात कही, गांव में अंधेरे से आम जनता को डर बना रहता है उसके लिए ग्राम पंचायत को जल्द से जल्द बिजली के पोलो पर हेलोजन लगाने की बात भी कही।

वही ग्राम में हिन्दू मुस्लिम एकता व भाई चारे के लिए अच्छा सन्देश दिया गया। जिसमें आगामी त्यौहारो पर शिव डोला निकलेंगे उसमे मुस्मिल समाज भी एक मंच से उसका स्वागत करेगा, वही मुस्मिल समाज का कोई भी आयोजन होगा तो हिन्दू समाज उसका स्वागत करेगा, ऐसे अनेको निर्णय पहली बार होने से ग्रामीणों में समिति के सदस्यों में उत्सह आ गया। शांति समिति के कार्ड भी जल्द बन के जिला पुलिस अधीक्षक के हाथों वितरण किये जायेंगे, एक कार्यक्रम भी बड़ा रखेंगे जिसमे सभी शांति समिति के गणमान्य नागरिक पत्रकार शामिल होंगे।