Dindori News: मध्य प्रदेश के डिंडौरी जिले में बांध से प्रभावित सैकड़ों ग्रामीणों ने शुक्रवार को जबलपुर अमरकंटक नेशनल हाईवे पर चक्काजाम कर दिया. बांध निर्माण के खिलाफ चक्काजाम करते हुए ग्रामीणों ने हाईवे पर बैठकर विरोध प्रदर्शन किया, जिसके चलते हाईवे में घंटों तक आवागमन पूरी तरह से ठप्प हो गया. दरअसल राघोपुर और मरवारी ग्राम के बीच नर्मदा नदी पर बांध बनाया जाना प्रस्तावित है.

इतना ही नहीं बांध निर्माण के लिए सर्वे का काम भी शुरू हो गया है, जिसका विरोध ग्रामीणों के द्धारा लंबे समय से किया जा रहा है. बांध बनने से करीब 52 गांव विस्थापित होंगे. इसी के कारण बांध से प्रभावित 52 गांवों के लोग इसे बनाने के खिलाफ लामबंद हो गए हैं. ग्रामीणों का कहना है की वो किसी भी कीमत पर बांध नहीं बनने देंगे. साथ ही प्रभावित ग्रामीणों ने आगामी विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने का अल्टीमेटम भी दिया है. बांध के खिलाफ हाईवे पर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को समझाने पहुंचे बीजेपी जिलाध्यक्ष अवधराज बिलैया को ग्रामीणों ने खूब खरी खोटी सुनाई और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

हाईवे में जाम के कारण मुसाफिर हुए परेशान

बीजेपी जिलाध्यक्ष ग्रामीणों को बांध नहीं बनाए जाने का आश्वासन दे रहे थे. तभी किसी बात को लेकर ग्रामीण जिलाध्यक्ष पर भड़क गए और विवाद की स्थिति निर्मित हो गई. हालांकि पुलिस और अधिकारीयों ने किसी तरह विवाद का शांत करा लिया. वहीं ग्रामीणों के विरोध प्रदर्शन की जानकारी लगते ही एसडीएम मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों को समझाने के प्रयास किया, लेकिन ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे. वहीं घंटों से हाईवे में जाम के कारण मुसाफिर बेहद परेशान नजर आए. जाम के चलते एम्बुलेंस और स्कूली बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.