ए/107 बटालियन द्रुत कार्य बल का 45 सदस्यीय रैपिड एक्शन फोर्स का दल परिचय अभ्यास करने के लिए सिवनी मालवा पहुंचा

सीवनी मालवा जिला नर्मदा पुरम तहसील सिवनी मालवा में भोपाल से डेल्टा ए/107 बटालियन द्रुत कार्य बल का 45 सदस्यीय रैपिड एक्शन फोर्स का दल परिचय अभ्यास करने के लिए मंगलवार को नर्मदा पुरम जिले की सिवनी मालवा तहसील पहुंचा। उप कमांडेंट अख्तर जमाल के नेतृत्व में पहुंचे दल ने परिचय अभ्यास के दौरान इलाके की जनसंख्या, साक्षर निरक्षर/लोगों की संख्या, सामुदायिक दृष्टि से संवेदनशील व अतिसंवेदनशील इलाकों व बलवाइयों की सूची तैयार की ताकि भविष्य में किसी प्रकार की कोई घटना, सांप्रदायिक तनाव या दंगे की स्थिति उत्पन्न होने पर किस रास्ते से व किस ढंग से बिना समय गवाएं दंगों पर नियंत्रण किया जा सके। दल सदस्यों ने राजनीतिक दलों, समाजसेवी व स्वयंसेवी संगठनों की भी जानकारी ली।

उप कमांडेंट अख्तर जमाल ने बताया फोर्स सदस्यों ने सभी क्षेत्रों व रास्तों का मानचित्र भी तैयार किया है ताकि अप्रिय स्थिति उत्पन्न होने पर इस पर नियंत्रण के लिए नियत स्थल तक तत्काल पहुंचने में सुविधा हो सके। उन्होंने बताया जिले के सभी थानों में जाकर परिचय अभ्यास किया जाएगा।

एसडीओपी सिवनी मालवा आकांक्षा चतुर्वेदी की उपस्थिति में उप कमांडेंट के साथ अन्य अधिकारी-कर्मचारियों ने थाना परिसर से शहर के प्रमुख मार्गो से होते हुए फ्लैग मार्च भी किया जिसमें थाना प्रभारी उषा मरावी सहित सहित पुलिस कर्मचारी मौजूद थे