बक्सर: घर से चॉकलेट खरीदने के लिए निकले दो सगे भाइयों की नहर में डूबने से मौत हो गई. घटना वासुदेवा ओपी क्षेत्र के आथर गांव की है. मृतकों की पहचान पांच वर्षीय शशि रंजन कुमार और तीन साल के युवराज कुमार के रूप में की गई. ये दोनों संतोष ठाकुर के पुत्र थे. बीते सोमवार (11 सितंबर) की शाम दोनों टॉफी लेने के लिए निकले थे लेकिन गांव के पश्चिमी छोर पर भोजपुर रजवाहा नहर में दोनों डूब गए. नहर के दूसरे छोर पर दुकान है. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि उसी दुकान पर जाने के दौरान ये दोनों मासूम डूब गए होंगे.

बताया गया कि जब नहर से पानी का बहाव रुक गया तो मछली मारने वाले लड़के नहर की तरफ जाकर देखने लगे. इस दौरान उन्हें नाले में एक बच्चे का पैर दिखा. यह देख मछली मारने वाले बच्चे शोर मचाने लगे तब लोग दौड़कर पहुंचे. इसके बाद लोगों ने नहर से दोनों बच्चों का शव निकाला. जानकारी मिलते ही मासूम बच्चों के घर वाले भी मौके पर पहुंचे. शव देखते ही चीख पुकार मच गई.

पिता विदेश में करते हैं नौकरी

बताया गया कि दोनों मासूम बच्चों के पिता संतोष ठाकुर विदेश में नौकरी करते हैं. उनके दो ही बेटे थे. शशि रंजन और युवराज के अलावा और कोई बेटा या बेटी नहीं है. एक साथ घर से दोनों चिरागों के बुझ जाने के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. लोगों में चर्चा का विषय भी बना हुआ है कि दोनों मासूम बच्चे नहर के पास कैसे पहुंच गए. दोनों को नहर में डूबते हुए किसी ने नहीं देखा.

डुमरांव एसडीपीओ अफाक अख्तर अंसारी ने फोन पर बताया कि घटना कैसे हुई पूरी तहकीकात के बाद ही इस पर कुछ कहा जा सकता है. उन्होंने बताया कि सोमवार की देर रात परिजनों को किसी तरह समझाकर दोनों बच्चों के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है.