कोटा के करीब 400 डॉक्टर ने आज मेडिकल कॉलेज से संबद्ध एमबीएस चिकित्सालय में कार्य बहिष्कार कर दिया और चेतावनी दी की यदि मांग आज पूरी नहीं होती तो कल से सभी रेजीडेंट डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे. डॉक्टर्स की मांग है कि वह जहां रहते हैं वहां काफी अव्यवस्थाएं हैं.

तीन हॉस्टल, तीनों के रास में कीचड, पानी भी आ रहा गंदा, आए दिन निकल रहे सांप
रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन की स्टेट कॉर्डिनेटर डॉ. अनीता ने बताया कि हम लिखित व मोखिक प्रशासन को बता चुके हैं, प्रिंसीपल को भी अवगत करा दिया लेकिन कोई समाधान नहीं होने से आज दो घंटे कार्य बहिष्कार कर चेतावनी दी गई है, उसके बाद शनिवार से सम्पूर्ण रेजीडेंट चिकित्सक कार्य बहिष्कार पर रहेंगे.

डॉ. अनीता ने कहा कि हमारे तीनो हॉस्टल में हमारे परिवार सहित व अन्य स्टूडेंट भी रहते हैं जहां आने जाने के रास्ते में हमेशा कीचड रहता है और कचरा अधिक होने और घास बड़े होने से सांप व कीड़े निकलते हैं, एक रेजीडेंट को किसी कीट ने काट लिया जिस कारण उसकी तबियत ज्यादा खराब हो गई और उसे जयपुर रेफर किया गया है.

पीजी हॉस्टल के यहां बना दिया कचरा डंपिंग यार्ड

आरडीए के संयुक्त सचिव डॉ. रोहित जैन ने बताया कि चार माह से परेशानी ज्यादा ही आ रही है, कोटा में डेंगू फैल रहा है और पीजी हॉस्टल में गंदगी से मच्छर हो रहे हैं. एक कचरा पोइंट भी बना दिया वहां सारा कचरा डाला जा रहा है जिस कारण डॉक्टर वहां से निकलने में अपनी नाक को बंद कर लेते हैं वहीं हॉस्टल के पास कई झुग्गी झोपडियां बनाई हुई हैं जहां से कभी भी महिला डॉक्टर्स के साथ अनहोनी की आशंका बनी रहती है. वहां से रात को निकलने में डर लगने लगा है. यदि आज कोई ठोस आश्वासन नहीं मिलता तो कल से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार किया जाएगा.