समस्तीपुर: जिस पति की लंबी आयु और सलामती के लिए पत्नी ने व्रत किया उसी ने तीज के दिन हत्या कर दी. बिहार के समस्तीपुर से यह चौंकाने वाला मामला सामने आया है. तीज के दिन ही सनकी पति ससुराल पहुंचा था. चाकू घोंप कर उसने पत्नी को मौत के घाट उतार दिया. घटना सोमवार (18 सितंबर) दोपहर बाद की बताई जा रही है. मृतक महिला की पहचान ताजपुर थाना क्षेत्र के निकसपुर वार्ड नंबर-11 निवासी कोमल कुमारी के रूप में हुई है. बीच-बचाव करने पहुंची सास और साली को भी उसने मारपीट कर जख्मी कर दिया.

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पूसा वैनी ओपी थाना क्षेत्र का रहने वाला मुकेश कुमार है. दिल दहलाने वाली घटना का कारण पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है. विवाद को लेकर कई बार पंचायत भी हो चुकी थी. महिला के दो बच्चे भी हैं.

आरोपी को पकड़कर पोल में लोगों ने बांधा

घटना के बाद हो शोर होने पर आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई. लोगों ने आरोपी पति को पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी. इसके बाद उसे सड़क किनारे बिजली के पोल में बांध दिया. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने उसे जिंदा जलाने का भी प्रयास किया, लेकिन तब तक पुलिस पहुंच गई. स्थानीय लोगों की मदद से उसे किसी तरह भीड़ से निकालकर अपने साथ ले गई.