Dantewada News: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के शराब दुकानों में माफिया राज चल रहा है, यहां शराब दुकान के ग्राहकों को मनमाने दामों में शराब बेची जा रही है, बाकायदा इसके लिए बड़ी ही चालाकी से एमआरपी रेट लिखे हुए जगह को हाथ से कुरेद कर हटाया जा रहा है और यह खेल काफी दिनों से जारी है. शराब खरीदने आ रहे लोगों के मुताबिक उन्हें 140 रुपए की शराब की छोटी बोतल 200 में बेची जा रही है.
यही नहीं बड़े शराब की बोतलों का भी यही हाल है, 800 की बोतल को 950 से हजार रुपए में बेचा जा रहा है. हालांकि इस दुकान के सेल्समैन का कहना है कि उन्हें ऊपर से बोतलों की सप्लाई ही इस तरह से की जा रही है, जबकि जिला आबकारी अधिकारी इस बयान पर पूरी तरह से चुप्पी साध बैठे हैं और इस गोरखधंधे को लेकर कुछ भी कहने से बच रहे हैं. कुल मिलाकर शराब दुकानों में बोतलों की बिक्री पर जमकर कमीशन खोरी की जा रही है और शराब खरीदने आ रहे लोगों से मनमाने पैसे वसूले जा रहे है.

ऐसा नहीं है कि इसकी शिकायत लोगों ने नहीं की, लेकिन उनका कहना है कि इसकी कोई सुनवाई नहीं होती है. कुछ कहने पर सेल्समैन ग्राहकों पर हावी हो जाते हैं और उनसे बदतमीजी में उतर आते हैं, उन्होंने बताया कि यह खेल लगातार जारी है, लेकिन अधिकारी और प्रशासन पूरी तरह से इस पर मौन है. इधर हर रोज शराब दुकानों से लाखों रुपए की शराब बिक्री होती है और एक छोटी बोतल की बिक्री में 40 से 50 रुपये कमीशन खोरी की जाती है, और बड़ी बोतल में भी तय रेट से 100 रुपये अधिक में शराब बेची जाती है. हर रोज लाखो रुपए की कमीशन खोरी और भ्रष्टाचार किया जाता है, जिसका सीधा नुकसान शराब खरीदने आने वाले आम लोगों को उठाना पड़ रहा है.
शिकायत के बाद भी नहीं होती कोई सुनवाई