टीम इंडिया के रन मशीन विराट कोहली का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. ये वीडियो हाल ही में जारी किया गया है जिसमें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान स्टेडियम के बारे में बात करते नजर आ रहे हैं. हालांकि, वीडियो के जारी होने के बाद मामला अब कोर्ट तक पहुंच गया है. इस वीडियो के सामने आने के बाद उत्तराखंड हाई कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लिया है. कोर्ट ने उत्तराखंड सरकार और केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

क्या है विराट कोहली के वीडियो में?

विराट कोहली के हाल ही में आए वीडियो में स्टेडियम की खराब हालत के बारे में बात की गई है. इस वीडियो में कोहली देश में बच्चों के लिए स्पोर्ट्स ग्राउंड की कमी पर बात करते देखे जा सकते हैं. वो बताते हैं कि बच्चों को खेलने के लिए जगह की कमी है जिसकी वजह से उन्हें गली में खेलना पड़ता है और इस दौरान उन्हें कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. उन्होंने बच्चों से बातचीत करते हुए उनके लिए खेल के मैदान की कमी और इस क्षेत्र की जमीनी हकीकत के बारे में बात की है. उनके इस वीडियो पर उत्तराखंड हाई कोर्ट ने दो सप्ताह में केंद्र और राज्य सरकार से जवाब दाखिल करने को कहा है.

इस मामले में उत्तराखंड के खेल सचिव और भारत सरकार के शहरी विकास सचिव और युवा मामलों और खेल के सचिव समेत अन्य लोगों को चीफ जस्टिस विपिन सांघी और न्यायमूर्ति राकेश थपलियाल की पीठ द्वारा नोटिस जारी किया है. कोर्ट ने सरकारों से पूछा कि बच्चों के लिए खेल के मैदान तैयार करने की कौन सी नीति लागू की गई है. इस मामले में कोर्ट अब 9 अक्टूबर को सुनवाई करेगा.