महाराष्ट्र समेत देशभर में गणेशोत्सव का आगाज हो गया. गणपति बप्प्पा मोरया के जयकारों से कई जगह मूर्ति स्थापना संग पूजा-अर्चना शुरू हुई. आने वाले दस दिनों तक सभी भक्त गजानन के रंग में डूबे रहेंगे. महाराष्ट्र के बुलढाणा में एक ज्वेलर्स ने 105 किलो चांदी से गणेशजी की मूर्ति बनाई है.

इसकी कीमत करीब 90 लाख रुपये बताई जा रही है. लोगों दूर-दूर से बप्पा की इस मूर्ति को देखने आ रहे हैं. इस मूर्ति को बड़ी ही खूबसूरती से डायमंड से सजाया गया है.

जानकारी के मुताबिक खामगांव शहर के कमल जहांगिड़ नामक ज्वैलर ने ये मूर्ति बनाई है. गणपति की मूर्ति बनाने में उन्हें तीन महीने का वक्त लगा. इस मूर्ति को डायमंड से सजाया गया है.

चर्चा का विषय बनी भगवान गणेश की ये खास मूर्ति

ज्वैलर ने भगवान गणेश के एक हाथ में त्रिशूल, कुल्हाड़ी और मोदक को भी बड़ी खूबसूरती से सजाया है. साथ ही उनके एक हाथ पर लाल रंग से ॐ लिखा है. गणेशजी की यह मूर्ति बेहद खूबसूरत और आकर्षक होने के वजह से चर्चा का विषय बन चुकी है.

तीन महीने चला था मूर्ति बनाने का काम

बता दें इससे पहले इस ज्वैलर ने एक चूहा अमिताभ बच्चन के लिए बनाया था. जिसे उन्होंने सिद्धिविनायक मंदिर में भेंट स्वरूप दिया था. इसके अलावा BCCI ने भी इस ज्वेलर्स की दुकान से सचिन तेंदुलकर के लिए चार से पांच किलो चांदी की बेट बनवाया था.