Delhi Electric Scooter Explosion: दक्षिणी दिल्ली में चार्ज करते समय एक ई-स्कूटर की बैटरी में विस्फोट हो गया. विस्फोट की आवाज सुनकर मौके पर अफरा तफरी मच गई और पर बड़ी संख्या में लोग इकट्ठे हो गये. दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ. इस संबंध में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि रात 11:47 बजे सीआर पार्क थाने को आग लगने की सूचना मिली, जिसके बाद एक पुलिस टीम को मौके पर भेजा गया और अग्निशमन विभाग को सूचित किया गया.

संबंधित अधिकारी ने बताया कि मौके पर पहुंचने पर पता चला कि राजू साहू नामक व्यक्ति के पास इलेक्ट्रिक स्कूटर था. जिसमें अचानका विस्फोट हो गया था. पुलिस की पूछताछ में पता चला कि उसने अपनी दुकान के अंदर एक एक्वेरियम के पास स्कूटर की बैटरी को चार्जिंग पर लगाया था. बैटरी में विस्फोट हो गया. घटना में कोई घायल नहीं हुआ.’

बिहार में भी ई-स्कूटर की बैट्री में हुआ था विस्फोट

इसी साल 1 जुलाई 2023 को बिहार के वैशाली जिले के नगर क्षेत्र इलाके में भी ई-स्कूटर की बैट्री में विस्फोट होने के बाद आग लग गई थी. इस घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हुई थी. इस ई-स्कूटर को हाजीपुर सिविल कोर्ट के एक वकील ने एक साल पहले 85 हजार रुपये में खरीदा था. इस घटना के समय ई-स्कूटर के मालिक ने वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया था.