Delhi News: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव कोरोना महामारी के बाद पहली बार यानी चार साल बाद हो रहे हैं. शुक्रवार यानी 22 सितंबर को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव पदों में लिए वोट डाले जाएंगे. मतदान के लिए सभी तरह की तैयारियां पूरी हो चुकी है. दिल्ली पुलिस ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं. इस बार आम आदमी पार्टी ने डूसू चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं. इसके बावजूद चुनाव मैदान में एबीवीपी, एनएसयूआई, AISA और SFI सहित कई छात्र संगठनों के प्रत्याशी मैदान में हैं. हालांकि, हर साल की इस बार भी मुख्य मुकाबला एबीवीपी और एनएसयूआई के बीच ही है.

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में कल मतदान होने के बाद परसों यानी 23 सितंबर को मतगणना होगा. 23 सितंबर को सुबह 8 बजे से होगी वोटो की गिनती शुरू हो जाएगी. 12 बजे तक स्थिति स्पष्ट होने की संभावना है. मतगणना का काम नार्थ कैंपस के बॉटनी डिपार्टमेंट के सामने कॉन्फ्रेंस सेंटर में होगा.

ABVP के प्रत्याशी

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में इस बार एबीवीपी की ओर से तुषार डेढ़ा को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया गया है. सत्यवती कॉलेज से स्नातक किया है और बौद्ध अध्ययन में स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रहे हैं. वह 2015 में एबीवीपी से जुड़े थे. सुशांत धनखड़ को उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव मैदान में हैं. हरियाणा से ताल्लुक रखने वाले धनखड़ राज्य स्तर पर शूटिंग चैंपियन भी हैं. सचिव पद के लिए उत्तर प्रदेश के जौनपुर की रहने वाली अपराजिता प्रत्याशी हैं. धनखड़ और अपराजिता भी बौद्ध अध्ययन में स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रहे हैं. एबीवीपी ने सचिन बैसला को संयुक्त सचिव पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है. बैसला भी बौद्ध अध्ययन में स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रहे हैं.