Rajasthan News: राजस्थान के डीग जिले के मेवात क्षेत्र में गौ तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही है. मेवात क्षेत्र में गौ तस्करों के होंसले बुलद हैं. पुलिस समय-समय पर गौ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई भी करती रहती है और पुलिस और गौ तस्करों के बीच मुठभेड़ भी होती रहती हैं. आज भी ऐसा ही मामला डीग जिले के पहाड़ी थाना क्षेत्र में सामने आया है. पुलिस को सूचना मिली थी कि पहाड़ी थाना क्षेत्र के गांव कनबाड़ी में पांच गौ तस्कर वहां से गोवंश को तस्करी कर ले जा रहे हैं. गौ तस्करी की सूचना मिलते ही पहाड़ी थाना पुलिस मौके पर पहुंची. गौ तस्करों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी और फरार हो गए.

गौ तस्करों द्वारा पुलिस पर फायरिंग की सूचना पर चार थानों की पुलिस टीम ने पहाड़ी सीओ गिर्राज प्रसाद मीणा के नेतृत्व में इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया. लेकिन फरार तस्करों का पता नहीं चल सका. पुलिस के अनुसार डीग जिले के पहाड़ी थाना क्षेत्र के गांव कनबाडी का रहने वाला काडा उर्फ कासिम गौ तस्करों का सरगना है, जो गौ तस्करी करता है. बताया जा रहा है कि गुरुवार की सुबह पहाड़ी थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि कनवाड़ी गांव में कुछ गौ तस्कर गोवंश को तस्करी कर ले जा रहे हैं, जिसकी सूचना पर पुलिस की एक टीम पहुंची थी. लेकिन पुलिस को देखते ही गौ तस्करों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी और जंगल के रास्ते से फरार हो गए.

पुलिस का क्या कहना है?

पहाड़ी सर्किल के सीओ गिर्राज प्रसाद मीणा ने बताया है कि पहाड़ी थाना पुलिस को गौ तस्करी की सूचना मिली थी. गौ तस्करी की सूचना पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची थी, लेकिन गौ तस्करों ने पुलिस को देखते ही पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी और फरार हो गए. उसके बाद कई थानों की पुलिस टीम बुलाकर क्षेत्र में दबिश दी गई और सर्च ऑपरेशन चलाया गया, मगर गौ तस्करों का पता नहीं चल सका. पुलिस ने 5 गौ तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच में जुट गई है.