Maharashtra News: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के दोनों गुट भारतीय निर्वाचन आयोग (ECI) के समक्ष अपना-अपना पक्ष रखने की तैयारियों में जुटे हैं वहीं अजित पवार खेमे के नेता और राज्यसभा सांसद प्रफुल्ल पटेल ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ नए संसद भवन में खींची गई एक तस्वीर को साझा किया.शरद पवार खेमे ने इसे दिग्गज नेता की ‘उदारता’ करार दिया. भारतीय निर्वाचन आयोग ने बताया कि एनसीपी विभाजित है, और दोनों पक्षों को छह अक्टूबर को उनके मामले की सुनवाई के दौरान अपना-अपना पक्ष रखने के लिए आयोग के समक्ष पेश होने को कहा गया है.

राज्यसभा सांसद ने एक्स पर लिखा

प्रफुल्ल पटेल ने एक्स पर कहा, ”नए संसद भवन में गर्मजोशी से भरा दिन. राज्यसभा चैंबर भव्य है और माननीय शरद पवार साहब के साथ यह क्षण साझा करना इसे और भी विशेष बनाता है. और अब कैफेटेरिया में दोस्तों के साथ बैठकर नाश्ता, वास्तव में एक यादगार दिन! आगे उन्होंने कहा अजित पवार नीत एनसीपी के बागी गुट के नेता हैं. बागी गुट ने जुलाई में महाराष्ट्र की एकनाथ शिंद नीत शिवसेना और भाजपा सरकार के साथ हाथ मिलाया था.बागी खेमे ने शरद पवार की जगह अजित पवार को अपना राष्ट्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया था और एनसीपी नाम व चिह्न को लेकर चुनाव आयोग के समक्ष अपना दावा ठोका था.

राजनीति में संस्थापक का कद बहुत बड़ा

प्रफुल्ल पटेल के पोस्ट के बारे में पूछने पर शरद पवार गुट के राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाईड क्रास्टो ने कहा कि भारतीय राजनीति में पार्टी (एनसीपी के) संस्थापक का कद बहुत बड़ा है और सभी उनका सम्मान करते हैं.क्रास्टो ने कहा, ”सभी दलों के लोग उनके (शरद पवार के) साथ तस्वीर खिंचवाने पर सम्मानित महसूस करते हैं और खुद शरद पवार भी विनम्रता जताते हैं. चूंकि प्रफुल्ल पटेल एक सह-सांसद हैं और नए संसद भवन के उद्घघाटन के मौके पर पवार साहब, प्रफुल्ल पटेल के अनुरोध पर तस्वीर खिंचवाने के लिए उनके साथ खड़े हुए थे.’