मुंबई में एक वरिष्ठ जापानी वाणिज्य दूतावास अधिकारी की पत्नी को मंगलवार शाम को एक बदमाश ने निशाना बनाया. इसने 11,000 रुपए नकद, पहचान पत्र और दस्तावेजों से भरा उनका हैंडबैग छीन लिया. यह घटना तब हुई जब मालाबार हिल्स की रहने वाली 52 वर्षीय पत्नी अपने पति के साथ भारतीय संस्कृति का अनुभव करने और गणपति जुलूस देखने के लिए दक्षिण मुंबई में हॉर्निमन सर्कल की ओर जा रही थी.

पीड़िता की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए, मुंबई पुलिस हरकत में आई और सीसीटीवी कैमरों से मिले सुराग के आधार पर पांच घंटे के भीतर आरोपी का पता लगाया और उसे गिरफ्तार कर लिया. मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के मुताबिक 26 वर्षीय आरोपी मोहम्मद अरबाज अब्दुल सत्तार सिद्दीकी ड्राइवर के रूप में काम करता है और सैमुअल स्ट्रीट, पाइधोनी का निवासी है.

गणपति जुलूस देखने के दौरान लूट

बता दें कि जापानी वाणिज्य दूतावास अधिकारी की पत्नी ने ताज वेलिंगटन म्यूज़ का दौरा किया था और बाद में बुधवार को शाम 7.45 बजे के आसपास गणपति जुलूस देखने के लिए हॉर्निमन सर्कल की ओर चली गईं. इस दौरान एक स्कूटर सवार बदमाश आया और उनका हैंडबैग खींच लिया. पुलिस के मुताबिक हैंडबैग में 11 हजार रुपए नकद, पहचान पत्र और दस्तावेज़ थे.

सीसीटीवी फुटेज से पुलिस के हत्थे चढ़ा लुटेरा

जब मुंबई पुलिस को इसके बारे में पता चला, तो उन्होंने तुरंत डकैती के लिए आईपीसी की धारा 392 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दिया. इसके बाद जोन-1 से स्थानीय पुलिस की टीमों ने सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से आरोपियों का पता लगाना शुरू कर दिया. वहीं घटना के कुछ ही देर में सिद्दीकी को पाइधोनी इलाके से उठा लिया गया. उस पर एमआरए मार्ग पुलिस स्टेशन में चोरी के पिछले मामले दर्ज हैं. पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमने अपराध दर्ज होने के महज पांच घंटे में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और कीमती सामान बरामद कर लिया.