Dholpur Update: राजस्थान के धौलपुर जिले में चम्बल नदी उफान पर है. चम्बल नदी में अपने परिवार के साथ नहाने के लिए पहुंचे मध्य प्रदेश के 6 युवक तेज भाव में बह गए .बताया गया है की एक युवक पानी के तेज भाव में बहने लगा तो उसे बचाने के लिए अन्य 5 युवक उसे बचाने के प्रयास में बह गए .कुल 6 युवकों के चंबल में बहने से वहां मौजूद अन्य परिजनों में चीख पुकार मच गई . तीन युवकों को रेस्क्यू कर लिया गया है. लेकिन तीन युवक तेज भाव में बह गए है जिनको तलाश किया जा रहा है .

कव्वाली देखने आया था परिवार

जानकारी के अनुसार धौलपुर में पहाड़ वाले बाबा का उर्स चल रहा है. जहां पर मध्य प्रदेश के ग्वालियर से उर्स में कव्वाली का प्रोग्राम था जिसे देखने के लिए कुछ लोग अपने परिजनों के साथ पहुंचे थे .कव्वाली के बाद ग्वालियर और धौलपुर के रहने वाले दोनों परिवारों के लोग चंबल नदी पर नहाने आ गए. जहां अचानक एक युवक पानी में डूबने लगा जिसे बचाने के चक्कर में पांच युवक और नदी में चले गए. घटना के बाद मौके पर मौजूद परिजनों की चीख पुकार सुनते ही चंबल चेक पोस्ट पुलिस के साथ चंबल सफारी के स्टाफ ने रेस्क्यू कर तीन युवकों को सकुशल बाहर निकाल लिया. तीन युवक पानी के तेज बहाव में बह गए नदी में पानी का बहाव तेज होने की वजह से एसडीआरएफ की टीम द्वारा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.

क्या कहना है परिजनों का

चम्बल नदी पर मौजूद युवाओं के परिजनों ने बताया कि ग्वालियर का रहने वाला उनका परिवार पहाड़ वाले बाबा पर उर्स के दौरान कव्वाली देखने आया था. कव्वाली के बाद ग्वालियर और धौलपुर के रहने वाले दोनों परिवारों के लोग चंबल नदी पर नहाने आ गए. जहां अचानक एक बच्चा पानी में डूबने लगा जिसे बचाने के चक्कर में पांच बच्चे और नदी में चले गए. घटना के बाद मौके पर मौजूद परिजनों की चीख पुकार सुनते ही चंबल चेक पोस्ट पुलिस के साथ चंबल सफारी के स्टाफ ने रेस्क्यू कर तीन बच्चों को सकुशल बाहर निकाल लिया है तीन बच्चे चम्बल में बह गए है उनका अभी पता नहीं चला है .

लापता युवकों की तलाश जारी

धौलपुर जिले के एएसपी ओमप्रकाश मीणा ने बताया कि पहाड़ वाले बाबा के मेले में कुछ लोग मध्य प्रदेश के ग्वालियर और धौलपुर के आये थे .आज सुबह यह लोग यहां चम्बल नदी में नहाने के लिए आए थे, जिनके परिजन भी साथ थे .अचानक एक युवा नदी के तेज भाव में बहने लगा उसे बहकने आये 5 अन्य यवा भी नदी में बह गए .परिजनों को चीख पुकार सुनकर चंबल चेक पोस्ट पुलिस के साथ चंबल सफारी के स्टाफ ने तीन बच्चे शहजाद निवासी ग्वालियर, गोलू निवासी धौलपुर और इरशाद निवासी मुरैना को सकुशल बाहर निकाल लिया है. जबकि नदी के तेज बहाव में मुबारक (19) पुत्र अली निवासी ग्वालियर, लकी (16) पुत्र निसार निवासी पुराना शहर और सूफियाना पुत्र समीर निवासी बाड़ी बह गए हैं जिनकी तलाश के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है.