प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी20 के सफल आयोजन के बाद शुक्रवार शाम को पुलिस, पैरामिलिट्री और अन्य एजेंसियों के साथ भारत मंडपम में मुलाकात की और डिनर भी किया. पीएम मोदी शाम तकरीबन 6 बजे भारत मंडपम पहुंचे. जहां, मेहमानों को पहले से ही प्लेनरी हॉल में बैठाया गया था. हॉल में पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने सभी लोगों को जी20 के सफल आयोजन पर बधाई दी.

पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए खुद को देश का सबसे बड़ा मजदूर बताया और मेहमानों को छोटा मजदूर बताया. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश के सामने दो अनुभव हैं. पहला कॉमनवेल्थ गेम्स, जिसका हम ब्रांडिंग कर देते हैं देश की पहचान बना देते हैं. देश के सामर्थ्य को बढ़ा भी देते है और देश के सामर्थ्य को दिखा भी देते हैं. दुर्भाग्य से वो इवेंट ऐसी चीजों में उलझ गया कि उसमें करने धरने वाले लोग भी बदनाम हुए, देश भी बदनाम हुआ और देश में निराशा पैदा हुई. मेरे लिए कोई काम छोटा नहीं होता है.

यह भी पढ़ें- पूर्ण बहुमत की सरकार, इसलिए दे पाए महिलाओं को आरक्षण- पीएम मोदी

पीएम ने आगे कहा, दूसरा जी20 रहा. इसमें ऐसा सामर्थ्य था कि विश्व को उसके दर्शन कराने में हमारी सफलता थी. जी20 की वजह से देश में एक ऐसा विश्वास पैदा हो गया है कि ऐसे किसी भी काम को देश अच्छे से अच्छे ढंग से कर सकता है.

इस कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह, दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा, स्पेशल कमिश्नर आरएस कृष्णिया समेत 25 टॉप ऑफिसर और दिल्ली पुलिस के करीब 250 पुलिसकर्मिओं का स्टाफ शामिल रहा. वहीं इस प्रोग्राम पैरामिलेट्री फोर्स, एनडीएमसी, NDRF और अन्य एजेंसियों के करीब 3 हजार लोग शामिल रहे.