भोपाल: MP Assembly Election 2023 : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले युवा मतदाताओं को साधने के लिए राजनीतिक दलों ने ताकत झोंक दी है. कांग्रेस (Congress) की छात्र इकाई एनएसयूआई (NSUI) ने विधानसभा चुनाव 2023 में नव मतदाता यानी पहली बार वोट डालने वाले युवाओं को साधने की दिशा में “फर्स्ट वोट फॉर कांग्रेस भविष्य की बात कमलनाथ के साथ” कैंपेन की शुरुआत की है.

पीसीसी में हुई कैंपेन की लॉन्चिंग

मंगलवार, 26 सितंबर को पीसीसी (PCC) के राजीव गांधी सभागार में कांग्रेस (Congress) के प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला और एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आशुतोष चौकसे, एमपीसीसी महामंत्री राजीव सिंह, स्टेट मीडिया को आर्डीनेटर अभय दुबे, मोर्चो की प्रभारी शोभा ओझा सहित कई कांग्रेस नेताओं ने “फर्स्ट वोट फॉर कांग्रेस भविष्य की बात कमलनाथ के साथ” कैंपेन की लॉन्चिंग की.

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि छात्रों व युवाओं की भविष्य की बात सिर्फ कांग्रेस ही करती है. प्रदेश के कांग्रेस की सरकार बनने के बाद युवाओं को रोजगार के अवसर तलाशने विदेश या दूसरे प्रदेश में नहीं जाना पड़ेगा. हम भोपाल, नीमच आदि शहरों को ही बैंगलोर, पुणे की तरह रोजगार का हब बना देंगे.

निर्वाचन आयोग की ओर से जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश में 5 करोड़ 40 लाख मतदाता (voter) हैं. जिसमें से नव मतदाता भी निर्णायक भूमिका में हैं. यहीं वजह है कि कांग्रेस (Congress) नव मतदाताओं को साधने की दिशा में काम कर रही है और इसकी जिम्मेदारी छात्र इकाई एनएसयूआई (NSUI) को सौंपी गई है.