Mathura EMU derails: उत्तर प्रदेश के मथुरा जंक्शन पर मंगलवार की रात ट्रेन हादसा हो गया. यहां शकूरबस्ती-मथुरा ईएमयू ट्रेन अचानक स्पीड तेज होने से प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई. इससे वहां भगदड़ मच गई. इस दौरान एक यात्री को चोट लगी है, इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है. इस हादसे को लेकर रेल विभाग के अधिकारी मामले की जांच पड़ताल कर रहे हैं. मंगलवार को शकूरबस्ती से आई ईएमयू ट्रेन सवारियों को उतारने के लिए प्लेटफार्म नंबर दो पर रुकी. इसके बाद अचानक दोबारा से तेजी से चल पड़ी. प्लेटफॉर्म को तोड़ते हुए ऊपर चढ़ गई.

बताया जा रहा है कि यात्रियों को उतारने के बाद ट्रेन पार्क करने के लिए चालक ने गाड़ी आगे बढ़ाई थी. अचानक स्पीड बढ़ने से ये हादसा हो गया. ट्रेन चालक की लापरवाही सामने आई है. ट्रेन में लगे सीसीटीवी डाटा को कब्जे में लिया गया है. ट्रेन के सामने ओएचई लाइन का एक खंभा आ गया. इससे टकराने के बाद वह रुक गई. हादसे के समय प्लेटफॉर्म के पास करीब 5-6 लोग खड़े हुए थे. गनीमत ये रही कि उन्होंने ट्रेन को चलते हुए देख लिया और वो दौड़ लगाकर दूर हो गए. इससे उनकी जान बच गई. हालांकि पास में अपनी ट्रेन का इंतजार कर रहे गिर्राज सिंह नाम के मुसाफिर को हल्की चोट आई है.

मथुरा स्टेशन के निदेशक एसके श्रीवास्तव ने कहा कि सभी यात्री पहले ही ट्रेन से उतर चुके थे और घटना का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है. रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ये ईएमयू ट्रेन दिल्ली के शकूर बस्ती से रात 10:49 बजे आई थी. सभी यात्री ट्रेन से उतर गए थे. अचानक ट्रेन प्लेटफॉर्म पर चढ़ गई. हम इस घटना के कारण की जांच कर रहे हैं.