उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी इन दिनों राज्य में निवेश के लिए देश से लेकर विदेश तक बड़ी बैठकें कर रहे हैं. इसी सिलसिले में उन्होंने लंदन में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए विदेशी औद्योगिक घरानों के साथ बैठकें की. राज्य में औद्योगिक निवेश के लिए मुख्यमंत्री ने रोड शो में भी भाग लिया. साथ ही उन्होंने अलग-अलग कंपनियों के साथ 4800 करोड़ के इनवेस्टमेंट एमओयू साइन किए.

औद्योगिक समूह कयान जेट के साथ दो अलग-अलग एमओयू में 3800 करोड और उषा ब्रेको के साथ 1000 करोड़ रुपए के इनवेस्टमेंट के एमओयू साइन किए गये. वहीं कयान जेट द्वारा उत्तराखंड में स्कींग रिसॉट विकसित करने के लिए 2100 करोड़ और केबल कार प्रोजेक्ट के लिए 1700 करोड़ का इनवेस्टमेंट एमओयू साइन किया गया. जबकि कयान जेट द्वारा औली, दयारा बुग्याल और मुन्स्यारी में स्कींग रिसॉट प्रोजेक्ट्स विकसित करने को लेकर सहमति बनी.

80 उद्योग घरानों ने लिया भाग

विदेशी उद्योगपतियों के साथ बैठक के दौरान रोपवे के क्षेत्र में अग्रणी उषा ब्रेको लिमिटेड के साथ हरिद्वार और राज्य के अन्य जनपदों में रोपवे विकसित करने पर सहमति बनी. लंदन में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में शिक्षा, पर्यटन, आईटी और स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े 80 उद्योग घरानों ने भाग लिया.

प्रतिनिधियों ने इंडिया हाउस और पार्लियामेंट हाउस का दौरा भी किया. ब्रिटेन की संसद के सदस्यों से चर्चा की. टूर एंड ट्रेवलिंग क्षेत्र से जुड़े प्रमुख कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ विस्तृत बातचीत हुई. राज्य में बेहतर परिवहन तकनीक पर विचार साझा किये.