उत्तर प्रदेश के कानपुर में बड़े भाई ने छोटे भाई की हत्या कर दी. इससे पूरे इलाके में सनसनी मच गई. इस हत्या को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे. वहीं गिरफ्तारी के बाद आरजू ने बताया कि आखिरकार उन्होंने क्यों अपने छोटे भाई अदनान की हत्या कर दी. उसने बताया कि उसके छोटे भाई के इलाज के ऊपर परिवार वाले बहुत ज्यादा पैसा खर्च कर चुके थे. इसी बात को लेकर उसे नाराजगी थी. ये पूरा मामला कानपुर के जूही थाना क्षेत्र का है.

मृतक के बड़े भाई आरजू ने बताया कि उसके छोटे भाई के ऊपर उसका परिवार लगातार इलाज और की पढ़ाई के नाम पर लाखों रुपये खर्च कर रहा था. इसके अलावा उसका परिवार छोटे भाई के इलाज में तंत्र-मंत्र के लिए भी लाखों रुपये बर्बाद कर चुका है. जिसका वह विरोध करता था. हाल ही में आरजू ने बीजेपी से जुड़कर जब घर वालों से कुछ पैसे की डिमांड करी तो इंकार कर दिया गया. उसकी बात घर में कोई भी नहीं सुनता था.

बड़े भाई ने छोटे भाई की हत्या की

आरजू को अपने छोटे भाई अदनान से बेहद नाराजगी थी. इस मामले में डीसीपी दक्षिण रविंद्र कुमार ने बताया कि अदनान की अक्सर तबीयत खराब रहती थी. उसके इलाज में परिवार वाले काफी पैसा बहा रहे थे. इससे पहले अदनान के पिता तांत्रिक के तंत्र-मंत्र के चक्कर में पढ़कर लाखों रुपए फूंक चुके थे. हत्या के आरोपी बड़े भाई आरजू का कहना था कि इस सब के बावजूद छोटे भाई के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं था.

इसके अलावा घर वाले उसकी कोई बात नहीं सुनते थे. इस वजह से उसने छोटे भाई को गोली मार दी. उसने छोटे भाई अदनान को छत पर सोते समय कनपटी से तमंचा सटाकर गोली मारी. घटना के बाद आरजू सुबह ही छत से नीचे उतर कर घर से चला गया था. इससे पुलिस का शक और गहरा गया और पुलिस ने आरजू को घटना के 12 घंटे बाद गिरफ्तार कर लिया.