Punjab News: आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक और दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने सोमवार को पंजाब में सेहत क्रांति की शुरुआत की बात कही. उन्होंने कहा कि पंजाब के लिए आज बहुत महत्वपूर्ण दिन है. गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) के दिन सेहत क्रांति शुरू हो रही है. चुनाव के दौरान हमने कई गारंटी दी थी. हमने कहा था आपके पूरे इलाज करवाएंगे, आज से उसे गारंटी को पूरा करने का काम शुरू हो रहा है.

साथ ही केजरीवाल ने कहा कि पंजाब में 600 से ज्यादा मोहल्ला क्लीनिक बन चुके हैं. उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में आईसीयू नहीं है. तीन-चार मेडिकल कॉलेज में ही आईसीयू थे. आज माता कौशल्या में आईसीयू शुरू किए हैं. बड़े-बड़े प्राइवेट अस्पतालों की तरह अब इलाज होगा. 40 अस्पताल शुरू कर रहे हैं. प्राइवेट जैसी सुविधा इन अस्पतालों में फ्री में मिलेगी. उन्होंने कहा कि अब अपोलो और मैक्स जैसा उच्चतम स्तर का इलाज, हम गरीब से गरीब व्यक्ति को भी दिलाएंगे.

भगवंत मान सरकार ने 550 करोड़ रुपये किए जारी

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “30 लाख लगे या 40 लाख लगे सारा इलाज मुफ्त होगा. भगवंत मान सरकार ने 550 करोड़ रुपये इसके लिए जारी किए हैं. जब ये सारे अस्पताल शुरू हो जाएंगे, आपको प्राइवेट में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. दिल्ली में अमीर लोग भी सरकारी अस्पतालों में इलाज करवाते हैं. पंजाब में भी हवा बदलेगी. अमृतसर आया था पिछले दिनों, क्या शानदार स्कूल वहां बनाया गया है. मैं चैलेंज करता हूं कि पूरे पंजाब में कोई निजी स्कूल ऐसा नहीं होगा. अभी पहला स्कूल बना है. तीन-चार साल में पूरे पंजाब के सारे स्कूलों को इतना शानदार कर देंगे. इस मौके पर उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी मौजूद रहे.