शहर का कूड़ा कचरा झाड़ू लगाकर किया साफ

सिवनी मालवा नगर में लगभग 8 दिन से सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं। इसके चलते नगर में कूड़े के जगह जगह ढेर लगे थे। महामारी न फैले इस डर से नगर पालिका के द्वारा सभी सामाजिक संगठन, अधिकारी तथा नेताओं से नपाध्यक्ष से शनिवार को अपील की गई थी की रविवार सुबह से नगर की सड़कों की साफ़ सफाई करेंगे। जिसको लेकर सुबह नपाध्यक्ष रीतेश जैन, एसडीएम अनिल जैन सहित सीएमओ शीतल भलावी सहित जनप्रतिनिधि एवं कर्मचारी जयस्तंभ चौक पर हाथो में झाड़ू लेकर पहुंचे और जयस्तंभ चौक, पोस्ट ऑफिस के पास, सब्जी मार्केट सहित अन्य जगहों पर साफ़ सफाई की गई।

नपाध्यक्ष रीतेश जैन ने बताया की विगत 8 दिनों से सफाई दूतों की हड़ताल जारी है जिससे की नगर में जगह जगह कचरा और गंदगी दिखाई दे रही है। जिसके चलते सामाजिक संगठनो, जनप्रतिनिधियों सहित अधिकारी कर्मचारी के द्वारा साफ़ सफाई कर कचरे के ढेरों को कचरा वाहन में डाला गया है। उन्होंने बताया की यदि जल्द ही कचरा साफ नही किया जाता तो बीमारियाँ फैलने लगती इसलिए आज सभी के द्वारा श्रमदान कर कचरा साफ किया गया है।

वही सीएमओ शीतल भलावी ने बताया की नर्मदापुरम कलेक्टर के निर्देश पर आज नगर पालिका के द्वारा सामाजिक लोगों के सहयोग नगर के मुख्य स्थानों जैसे जयस्तंभ चौक, गाँधी चौक, सब्जी मार्केट सहित अन्य गलियों में भी साफ़ सफाई की गई है तथा कचरा उठाया गया है सीएमओ ने सभी से अपील की है की नगर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने में नगर पालिका को सहयोग प्रदान करें और चलाये जाने वाले स्वच्छता अभियान में अपनी सहभागिता दें जिससे की हम हमारे नगर को पूर्व की तरह स्वच्छ एवं सुन्दर बना सकें.