Maharashtra News: महाराष्ट्र के सरकारी अस्पतालों में मौतों का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. छत्रपति संभाजीनगर जिले के एक सरकारी अस्पताल में पिछले 24 घंटे में 2 नवजात समेत कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई है. इस घटना के बाद मृतक के परिजनों ने अस्पताल के बाहर जमकर हंगामा किया.

इससे पहले महाराष्ट्र में 12 नवजात समेत 24 लोगों की सरकारी अस्पताल में मौत हो गई थी. ये मौतें 30 सितंबर और 1 अक्टूबर के बीच नांदेड़ के डॉ शंकरराव चव्हाण सरकारी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हुई थी.

इस घटना के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था को ‘काला धब्बा’ करार दिया है. वहीं प्रदेश के दूसरे नेताओं ने गंभीर खामियों के लिए राज्य प्रशासन की आलोचना की है. अस्पताल में जान गवाने वोलों में 5 पुरुष शामिल हैं. उनकी मौत किन वजहों से हुई है, यह अभी तक स्पष्ट नहीं हुआ है.

पवार ने एक एक्स पर लिखा, ”नांदेड़ के सरकारी अस्पताल में 24 घंटे के अंदर 12 नवजात समेत 24 मरीजों की मौत की दुर्भाग्यपूर्ण घटना को एक दिन भी नहीं बीता, उसी समय औरंगाबाद के घाटी अस्पताल में 2 नवजात शिशुओं सहित 8 मरीजों की मौत ने सरकारी स्वास्थ्य प्रणाली पर काला धब्बा लगा दिया है.”