इटली के वेनिस में मंगलवार को मीथेन गैस से चलने वाली एक बस पुल से गिर गई. इसकी वजह से बस में आग लग गई, जिससे दो बच्चों और विदेशी पर्यटकों समेत 21 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए. मेयर लुइगी ब्रुगनारो ने फेसबुक पर इस हादसे की जानकारी दी.

वेनिस क्षेत्र के गवर्नर लुका ज़िया ने कहा कि मृतकों की संख्या कम से कम 21 है और 20 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती हैं. उन्होंने कहा कि शवों को निकालने और उनकी पहचान करने के प्रयास जारी हैं. पीड़ितों और घायलों में केवल इटालियंस ही नहीं, बल्कि कई देशों के लोग शामिल हैं.

मृतकों में विदेशी पर्यटक शामिल

सिटी हॉल के एक अधिकारी ने कहा कि मृतकों में यूक्रेनी पर्यटक शामिल हैं जबकि इतालवी समाचार एजेंसी एएनएसए ने कहा कि मरने वालों में जर्मन और फ्रांसीसी नागरिक भी शामिल हैं. शहर के एक अधिकारी ने बताया कि घायलों में तीन यूक्रेनियन, एक क्रोएशियाई, जर्मन और फ्रांसीसी नागरिक हैं.

बस वेनिस के ऐतिहासिक केंद्र से कैंपिंग साइट पर लौट रही थी जब दुर्घटना हुई. वहीं फायर ब्रिगेड ने कहा कि उत्तरी इतालवी शहर के मेस्त्रे और मार्घेरा जिलों को जोड़ने वाली रेलवे लाइन पर बने पुल से गिरने के बाद बस में आग लग गई.