मध्यप्रदेश सहित पांच राज्यों के चुनाव का ऐलान होने के साथ ही आदर्श  आचार संहिता लागू हो गई है. लेकिन इस बार चुनाव आयोग का फोकस इंटर-स्टेट बॉर्डर पर विशेष निगरानी रख फ्रीबीज सामग्री सहित नशे के खेप, अवैध हथियार और करेंसी की चुनावी राज्यों में आवाजाही रोकना है.

मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले की सीमाएं गुजरात और राजस्थान से सटी हुई हैं, इसलिए यहां पर 16 इंटर स्टेट चेकिंग पाइंट आज से शुरू कर दिए गए हैं. जहां आने जाने वाले हर वाहन की बारीकी से जांच की जा रही है. वाहनों के नंबर और चालकों के मोबाइल नंबर दर्ज किए जा रहे हैं.

झाबुआ के एसपी अगम जैन ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 16 इंटर स्टेट चेकिंग पाइंट लगाए गए हैं. जिनमें 11 गुजरात सीमा से लगे हैं और 5 राजस्थान की सीमा से सटे हैं.

एसपी झाबुआ के अनुसार, हमने सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं और बारी-बारी से 24 घंटे यहां सुरक्षाकर्मियों की तैनाती रहेगी. हमारा फोकस इस बात को लेकर भी है कि चुनाव में फ्रीबीज सामग्री पड़ोसी राज्यों से हमारे प्रदेश में ना सके ताकी सकारात्मक चुनावी वातावरण बन सके. साथ ही अवांछनीय सामग्री भी हमारे रडार पर रहेगी. जिनमें अवैध शराब, अवैध करेंसी, अवैध हथियार शामिल हैं.