महाराष्ट्र के दादर स्थित एक स्वीमिंग पूल में मिले मगरमच्छ के बच्चे को लेकर बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा. इस मामले में अब मुंबई नगर निगम ने पास में स्थित चिड़ियाघर प्रबंधन को नोटिस जारी किया है. आरोप है कि इसी चिड़ियाघर से रेंगते हुए यह मगरमच्छ का बच्चा स्विमिंग पूल में आया है. इस मामले में मुंबई नगर निगम और वन विभाग की टीम ने चिड़ियाघर को नोटिस दिया है. साथ ही नगर निगम ने चिड़िया घर द्वारा अवैध तरीके से कब्जा की गई जमीन को खाली करा लिया है.

बता दें कि कुछ दिन पहले ही दादर स्थित मुंबई महानगर निगम के महात्मा गांधी स्विमिंग पूल में मगरमच्छ का बच्चा मिला था. स्वीमिंग के लिए आए लोगों ने इसे देखा तो हड़कंप मच गया. हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग और नगर निगम की टीम ने मगरमच्छ के बच्चे को रेस्क्यू तो कर लिया, लेकिन लोग इस संबंध में नगर निगम पर आरोप लगाने लगे. ऐसे में नगर निगम ने भी इस स्वीमिंग पूल के पास स्थित चिड़ियाघर को नोटिस थमा दिया.

अब मनसे नेता संदीप देशपांडे ने भी आरोप लगाया है कि मगरमच्छ का यह बच्चा चिड़िया घर से ही आया है. मगरमच्छ के बच्चे का एक वीडियो भी सामने आया है. इसमें साफ नजर आ रहा है कि चिड़ियाघर में लगे पर्दे के नीचे से सरक कर यह स्वीमिंग पूल की ओर जा रहा है. अब नगर निगम की ओर से जारी नोटिस के बाद बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि हर्जाना कौन भरेगा. दरअसल नगर निगम ने एमआरटीपी अधिनियम के तहत प्राणी संग्रहालय को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.