Shivraj Singh Chouhan Ticket from Budhni: मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने कथित तौर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की एक तस्वीर को ‘मामा का श्राद्ध’ कैप्शन के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के लिए कांग्रेस पर हमला बोला है. हालांकि, विपक्षी दल कांग्रेस ने इससे इनकार करते हुए कहा कि, उसने ऐसा कोई पोस्ट नहीं किया है. शिवराज सिंह चौहान के बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान ने मंगलवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर कथित पोस्ट का एक स्क्रीनशॉट साझा किया, जिसमें ‘मामा का श्राद्ध’ कैप्शन के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तस्वीर लगी थी और लिखा था कि, बीजेपी ने श्राद्ध के दौरान विधानसभा चुनाव के लिए शिवराज सिंह चौहान के टिकट की घोषणा की है.

बता दें कि, राज्य में शिवराज सिंह चौहान को प्यार से ‘मामा’ कहा जाता है. वहीं कार्तिकेय सिंह चौहान ने पोस्ट पर नाराजगी व्यक्त की और कहा कि यह उनके पिता को श्रद्धांजलि है जो जीवित हैं. उन्होंने कहा कि, ‘मुझे दया आती है कि आज कांग्रेसी कितने नीचे गिर गये हैं. क्या आपको लगता है कि भगवान इसके लिए आपको माफ कर देंगे?’ मुख्यमंत्री ने खुद बुधवार को इस बारे में सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कहा कि, ‘जो कांग्रेस हमेशा सनातन धर्म को गाली देती है, उससे क्या उम्मीद की जा सकती है. अगर सत्ता की भूखी कांग्रेस को श्राद्ध ही करना है तो उसे अपनी कुंठित सोच और बुरे संस्कारों के लिए यह अनुष्ठान करना चाहिए.’

सीएम शिवराज ने किया पलटवार

सीएम ने आगे कहा कि, श्राद्ध हिंदू और अन्य भारतीय धर्मों में किया जाने वाला एक अनुष्ठान है, जो पूर्वजों के प्रति श्रद्धा और कृतज्ञता व्यक्त करने और उन्हें याद करने के लिए किया जाता है. कांग्रेस पार्टी लगातार धर्म और कर्म को लेकर जो पाप कर रही है उससे यह स्पष्ट हो जाता है कि उनका मानसिक संतुलन ठीक नहीं है. इसके बाद बुधवार शाम को भोपाल में एक चुनावी रैली में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिर से इस मुद्दे को उठाया और कहा कि कांग्रेस नेता दिन-रात उनका नाम ले रहे हैं.