वर्ल्ड कप-2023 के शुरुआती दो मुकाबले जीतकर टीम इंडिया ने बता दिया है, क्यों उसे खिताब का प्रबल दावेदार बताया जा रहा है. पहले उसने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया, फिर दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अफगानिस्तान को 8 विकेट से रौंदा. इन दोनों मुकाबलों में टीम इंडिया की जीत के हीरो अलग-अलग रहे. पहले मैच में जहां विराट कोहली, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा नायक थे तो दूसरे मैच में कप्तान रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में खास बात ये रही कि टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर क्लिक किया. 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच से पहले ये रोहित के लिए बड़ी राहत है.

किसी बड़े मुकाबले से पहले सब कुछ दुरुस्त होना चाहिए और टीम इंडिया के साथ बिल्कुल ऐसा ही है. बड़े खिलाड़ी फॉर्म में हैं. सभी गेंदबाज लय में हैं. बस मोहम्मद सिराज ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में अपने प्रदर्शन से टेंशन दी. हालांकि उन्हें लय में वापस आने में ज्यादा समय नहीं लगता है. रोहित को उम्मीद होगी कि वो पाकिस्तान के खिलाफ क्लिक करेंगे और टीम इंडिया को शुरुआती सफलता दिलाएंगे.

टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया है. 272 रनों के लक्ष्य को रोहित ब्रिगेड ने महज 35 ओवर में ही हासिल कर लिया. रोहित ने फ्रंट से लीड किया और 84 गेंदों में 131 रनों की तूफानी पारी खेली. इस जीत से टीम इंडिया के नेट रनरेट में भी सुधार हुआ और वो अब दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. दिल्ली की जीत से जहां टीम इंडिया में खुशी की लहर दौड़ी, वहीं ये पाकिस्तान के लिए खतरे की घंटी है