Israel-Hamas War: इजराइल (Israel) और हमास (Hamas) के बीच चल रहे संघर्ष में भारत ने इजराइल के समर्थन का एलान किया है. इस बीच यूपी की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में बीजेपी (BJP) नेता गाजा पट्टी में शासन करने वाले हमास के खिलाफ पोस्टर लगाए हैं, जिसमें भारत-इजराइल के दोस्ताना संबंधों को भी दिखाया गया है. ये होर्डिंग अब चर्चा में आ गईं हैं.

ये पोस्टर बीजेपी के प्रदेश मंत्री अभिजात मिश्रा की ओर से लगाए गए हैं. इन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजराइल के प्राइम मिनिस्टर बेंजामिन नेतन्याहू की तस्वीर है, जिसमें दोनों नेता एक दूसरे का हाथ पकड़े हुए अपने मजबूत रिश्तों का संदेश दे रहे हैं. इस पोस्टर पर ऊपर की ओर लिखा है संकट की इस घड़ी में संपूर्ण भारत उनके साथ है.

बीजेपी नेता ने लगवाएं होर्डिंग्स

इजराइल के साथ भारत की दोस्ती के इन पोस्टरों को जिन जगहों पर लगाया गया, उसे लेकर अब ये चर्चा में आ गए हैं. इनमें से एक पोस्टर प्रसिद्ध इस्लामी मदरसा, दारुल उलूम नदवतुल उलमा के बाहर लखनऊ यूनिवर्सिटी के पास लगाया गया था. जबकि दूसरा होर्डिंग अलीगंज की एक मस्जिद और एक मंदिर के पास लगाया गया था.

अलीगढ़ में भी लगवाएंगे ये पोस्टर
लखनऊ में ये पोस्टर लगाने वाले बीजेपी के फायर ब्रांड नेता अभिजात मिश्रा का कहना है कि, “हम अलीगढ़ में भी ऐसे होर्डिंग्स लगाएंगे.” उन्होंने इस दौरान अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में फिलिस्तीनियों के समर्थन में छात्रों द्वारा निकाले गए मार्च का भी जिक्र किया. जहां इस मामले में चार नामजद छात्रों समेत कई अज्ञात के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है