Buxar Train Accident: बिहार (Bihar) के बक्सर में हुए ट्रेन हादसे में असम के तिनसुकिया जिले में अपने घर पर दुर्गा पूजा मनाने के लिए जब एक युवा दंपति और उनकी आठ वर्षीय जुड़वां बेटियां नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस में सवार हुईं, तो उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं होगा कि उनकी यात्रा आपदा में समाप्त होगी तथा परिवार में दो लोग ही रह जाएंगे.

बिहार के बक्सर जिले में बुधवार रात करीब 10 बजे हुए हादसे में जुड़वा बेटियों में से एक और उसके पिता दीपक भंडारी तो सुरक्षित बच गए, लेकिन उसकी बहन आकृति और मां उषा भंडारी (37) इतनी भाग्यशाली नहीं थीं. दिल्ली के एक होटल में काम करने वाले दंपति ने अपनी पिछली यात्रा के बाद से पैसे बचाने के लिए हरसंभव प्रयास करने के बाद तिनसुकिया क्षेत्र के सदिया में उषा के पैतृक घर में दुर्गा पूजा की छुट्टियों की योजना बनाई थी.

मौत की खबर से परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़

तिनसुकिया के सदिया उपमंडल के चपाखोवा में महिला के पड़ोसियों ने कहा कि मां-बेटी की मौत की सूचना मिलने के बाद उसके वृद्ध माता-पिता पूरी तरह से टूट गए हैं. एक पड़ोसी ने कहा, दंपति दिल्ली के एक होटल में काम करते थे और परिवार छुट्टियां मनाने घर आ रहा था. पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी दीपक डेका ने बताया कि उषा भंडारी और उनकी बेटी आकृति के शव लाए जा रहे हैं. डेका ने कहा, रेलवे ने हर चीज की व्यवस्था की है और एक अधिकारी भी एम्बुलेंस में उनके साथ है. वाहन के संबंध में हम लगातार जानकारी ले रहे हैं.