MP Election 2023: बीजेपी ने शुक्रवार को चुनाव आयोग से प्रियंका गांधी की शिकायत की है. भारतीय जनता पार्टी ने प्रियंका पर चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है. बीजेपी ने चुनाव आयोग (ECI) से आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के प्रावधानों के खुलेआम उल्लंघन के लिए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने की मांग की है.

भाजपा के पूर्व विधि प्रकोष्ठ संयोजक अधिवक्ता पंकज वाधवानी ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि उन्होंने आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का हवाला देते हुए मंडला में छात्र छात्रवृत्ति योजना की घोषणा करने के लिए एआईसीसी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज की है.

शुक्रवार को चुनाव आयोग को दी गई अपनी शिकायत में वकील वाधवानी ने कहा कि प्रियंका गांधी की घोषणा का उद्देश्य जनता को वोट के लिए लुभाना है. शिकायत में कहा गया है कि 12 अक्टूबर को मंडला जिले में एक सार्वजनिक संबोधन के दौरान प्रियंका गांधी ने कक्षा 1 से 12 तक के हर छात्र को प्रति माह 500 से 1500 रुपये देने के संबंध में स्पष्ट रूप से प्रलोभन दिया था.