एशियन गेम्स में भारत को गोल्ड मेडल दिलाने वाले कबड्डी खिलाड़ी पवन सहरावत के सम्मान समारोह में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली का मुख्यमंत्री होने के नाते मेरा भी सीना गर्व से चौड़ा हो गया. दिल्ली सरकार पवन को एक करोड़ की सम्मान राशि देगी. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार प्रतिभावान खिलाड़ियों को निखारने के लिए प्ले एंड प्रोग्रेस और मिशन एक्सीलेंस पॉलिसी के जरिए आर्थिक मदद देती है. इस दौरान परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के अलावा राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर के कई खिलाड़ी मौजूद थे.

यह सम्मान समारोह दिल्ली के बवाना के राजीव गांधी स्टेडियम में आयोजित किया गया. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बवाना में आकर मेरी पुरानी यादें भी ताजा हो गईं. अन्ना आंदोलन के दौरान राजीव गांधी स्टेडियम को जेल बनाया गया था और हमने यहां दो रातें काटी थीं. यहीं पर बैठकर हम क्रांतिकारी गीत गा रहे थे और रोटी खाई थी. उन्होंने कहा कि पवन सहरावत ने गांव के साथ दिल्ली और देश का नाम रौशन किया.

पवन का संघर्ष सबको प्रेरणा देता रहेगा-सीएम

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पवन सहरावत ने कबड्डी केवल कबड्डी के मैदान में ही नहीं खेली, बल्कि बाहर भी खेली. सबको पता है कि खेल के बाद किसी और देश के लिए मेडल की घोषणा हो गई थी. फिर पवन सहरावत ने एशियन गेम्स वालों से लड़ा था और भारत के लिए मेडल लेकर आए. उनका यह संघर्ष दिखाई देता है. बात केवल खेल की नहीं है. जिंदगी में कहीं भी अगर अन्याय होगा तो वहां भी पवन आगे मिलेंगे और न्याय दिलाएंगे.