Ram Temple Trust Gets Licence To Receive Foreign Donations:केंद्रीय सरकार ने श्री राम मंदिर जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को विदेशों से चंदा लेने की मंजूरी दे दी है। इसकी जानकारी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने बुधवार को दी। उन्होंने कहा कि यह धन दिल्ली में स्थित भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा में न्यास के बैंक खाते में जमा कराया जा सकता है।श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने बताया कि अयोध्या में बनने वाले राम मंदिर निर्माण के लिए अब विदेशी से चंदा प्राप्त हो सकेगा।

जनवरी में होगी मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा

राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेन्द्र मिश्रा ने बताया कि मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 20 से 24 जनवरी के बीच किसी दिन हो सकती है, जानकारी के अनुसार इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शामिल हो सकते हैं। मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की अंतिम तारीख प्रधानमंत्री कार्यालय की सूचना के आधार पर तय की जाएगी।

गृह मंत्रालय ने दी मंजूरी

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को भारत सरकार के गृह मंत्रालय के एफसीआरएविभाग द्वारा विदेशी योगदान विनियमन अधिनियम 2010 के तहत स्वैच्छिक योगदान प्राप्त करने के लिए मंजूरी प्रदान कर दे दी है। उन्होने मीडिया के बयान में बताया कि भारत सरकार के गृह मंत्रालय के एफसीआरए अनुभाग ने विदेशी स्रोतों से स्वैच्छिक योगदान स्वीकार करने के लिए ट्रस्ट ‘श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ को पंजीकृत किया गया है।

एसबीआई के खाते में विदेशी जमा करा सकेंगे पैसा

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने बताया कि विदेशी स्रोतों से प्राप्त होने वाला कोई भी स्वैच्छिक योगदान केवल भारतीय स्टेट बैंक की 11, संसद मार्ग, नई दिल्ली-110001, स्थित मुख्य शाखा वाले खाते में ही स्वीकार होगा। राय ने मीडिया को अलग से जारी एक बयान ने बताया कि गृह मंत्रालय के एफसीआरए विभाग ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को विदेशी स्रोतों से अंशदान प्राप्त करने के लिए पंजीकृत किया गया है।