मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में तमाम राजनीतिक दल प्रदेश की जनता को लुभाने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश की जनता के नाम एक पत्र लिखा है. इस पत्र में पीएम मोदी ने बीजेपी की सरकार में प्रदेश का जो विकास हुआ है उन बातों का जिक्र किया.

पीएम ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि जिस तरह से बीजेपी के शासन में राज्य का विकास हुआ है, राज्य प्रगति के मार्ग पर आगे बढ़ रहा है ये उनके लिए बेहद खुशी की बात है. उन्होंने लिखा कि बीजेपी की सरकार में 20 साल का बीमारू राज्य अब अपने अतीत से निकलकर सशक्त, समृद्ध और स्वावलंबी बन गया है.

‘मध्य प्रदेश के विकास को देखकर गर्व होता है’

पीएम ने राज्य के विकास की बात करते हुए लिखा कि आज मध्यप्रदेश में 5 लाख किमी से अधिक सड़कों के निर्माण हो चुका है , आर्थिक विकास दर 16 प्रतिशत से ज्यादा हो गई है, वहीं करीब 65 लाख से अधिक घरों में नल से जल और 28 हजार मेगावाट ऊर्जा उत्पादन हो रहा है. विकास के इन कार्यों को देखकर उन्हें बेहद गर्व की अनुभूति हो रही है.

‘BJP की सरकार में राज्य का विकास हुआ’

पीएम मोदी के पत्र में मध्य प्रदेश के विकास मॉडल का भी जिक्र किया गया है. पीएम ने लिखा कि आज मध्य प्रदेश का विकास मॉडल पूरे देश के लिए गरीब कल्याण, महिला उत्थान एवं समग्र प्रोत्साहन का मॉडल बन गया है. प्रदेश में 1.36 करोड़ से अधिक लोग गरीबी रेखा से बाहर आ गए हैं, वहीं बीजेपी सरकार ने महिला कल्याण के प्रति समर्पण भाव रख सरकार ने लाडली बहनों और लाइडी लक्ष्मियों की उन्नति के लिए लगातार काम किया है.
पत्र में लिखा कि मध्य प्रदेश की जनता ने पिछले 20 सालों से जो बीजेपी सरकार पर भरोसा दिखाया है ये उसका ही नतीजा है कि आज के समय में मध्य प्रदेश देश की टॉप 10 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल हो चुका है. उन्होंने लिखा कि ये सब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी सरकार की कड़ी मेहनत का परिणाम है.