इजरायल और हमास के बीच जारी जंग (Israel-Hamas War) का असर न केवल शेयर मार्केटों (Stock Market) पर, बल्कि बड़ी-बड़ी कंपनियों के कारोबार पर भी पड़ने लगा है. चॉकलेट से लेकर हेल्थ ड्रिंक समेत अन्य प्रोडक्ट्स बनाने वाली दुनिया की दिग्गज कंपनी नेस्ले (Nestle) ने इजरायल में अपने कारोबार को शट-डाउन कर दिया है. कंपनी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि जंग के हालातों के बीच बचाव के मद्देनजर हम इजरायल में संचालित अपने प्रोडक्शन प्लांट्स को अस्थायी रूप से बंद कर रहे हैं.

प्लांट बंद करने वाली पहली कंज्यूमर प्रोडक्ट कंपनी

नेस्ले की ओर से कहा गया है कि उसने एहतियात के तौर पर इजरायल में अपने एक प्रोडक्शन प्लांट को अस्थायी रूप से बंद (Nestle Shutdown Plant) कर दिया है. इजरायल और हमास के बीच जंग शुरू होने के बाद से अब तक इस युद्ध के चलते ये कदम उठाने वाली Nestle पहली कंज्यूमर प्रोडक्ट्स कंपनी बन गई है. हालांकि, इस महीने की शुरुआत में फिलिस्तीनी इस्लामी समूह Hamas द्वारा इजरायल पर अचानक हमला किए जाने के बाद से कई ग्लोबल कंपनियों ने देश में परिचालन बंद करने जैसे फैसले लिए हैं.

‘कर्मचारियों की सुरक्षा पर फोकस’

नेस्ले के मुख्य कार्यकारी (Nestle CEO) मार्क श्नाइडर (Mark Schneider) ने इस फैसले के बारे में जानकारी शेयर करते हुए कहा है कि इजरायल और फिलिस्तीन में जारी युद्ध के बीच हमारा पूरा फोकस अपने सहयोगियों और कर्मचारियों को सुरक्षित रखने पर है. हमने आवश्यक सावधानियां बरती हैं और बिजनेस के ग्रोथ को लेकर ऐसे समय में कोई टिप्पणी नहीं की जा सकती है.