MP Election 2023: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कांग्रेस को आदिवासियों का दुश्मन बताया है. उन्होंने प्रियंका गांधी के उस बयान की अलोचना की है. जिसमें उन्होंने कहा था कि, मामा (चौहान) आदिवासियों को चप्पल और जूते पहना रहे हैं. हां, मैं ऐसा करना जारी रखूंगी. अगर किसी आदिवासी के पैर में कांटा चुभता है, तो वह मेरे दिल में भी चुभता है.’चौहान ने कहा कि उनकी सरकार ने आदिवासियों को जूते, पानी की बोतलें और 200 रुपये का छाता दिया है.

कांग्रेस आदिवासियों की दुश्मन- शिवराज सिंह चौहान

गुरुवार को मंडला के मानिकसरा गांव में पहुंचे शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस को आदिवासियों का ‘दुश्मन’ करार देते हुए. प्रियंका गांधी के बयान की अलोचना की है. चौहान ने आरोप लगाया, ‘‘कांग्रेस ने हमेशा गरीबों और आदिवासियों का शोषण किया है. अगर किसी ने आदिवासियों के साथ अन्याय किया है, तो वह कांग्रेस है, जो उनकी सबसे बड़ी दुश्मन है और उसने कभी उनका सम्मान नहीं किया.’ बीजेपी ने मंडला की निवास सीट से केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को मैदान में उतारा है.

‘कांग्रेस लोगों को जाल में फंसाने की कोशिश कर रही’

विपक्षी दल पर हमला बोलते हुए, चौहान ने कहा, ‘कांग्रेस नेता दावा कर रहे हैं कि मैं लाडली बहना योजना के लाभार्थियों के खातों में चुपचाप पैसा जमा करूंगा. उन्होंने इसके बारे में चुनाव आयोग से भी शिकायत की है. गुप्त रूप से क्यों, मैं इसे खुले तौर पर करूंगा.’उन्होंने कहा, ‘वर्तमान में (योजना के तहत) 1.32 करोड़ से अधिक महिलाओं को 1,250 रुपये प्रति माह मिल रहे हैं, लेकिन कांग्रेस खुश नहीं है. हमारी योजना इस राशि को 3,000 रुपये प्रति माह तक ले जाने की है.’चौहान ने लोगों को कांग्रेस के जाल में फंसने के प्रति आगाह किया. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने उनके लिए कुछ नहीं किया है.