पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ चार साल के बाद इस्लामाबाद पहुंचे. नवाज शरीफ का विशेष विमान दुबई से उड़ान भरने के बाद इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर उतरा. यहां उनका जोरदार स्वागत किया गया. उनके समर्थन में नारे भी लगे. नवाज शरीफ ने दुबई में रवाना होने से पहले पत्रकारों से कहा- आज मैं चार साल बाद पाकिस्तान जा रहा हूं और अल्लाह की दुआ से मुझे बहुत खुशी हो रही है. नवाज शरीफ पिछले चार साल से निर्वासित जीवन जी रहे थे.

नवाज शरीफ ने भ्रष्टाचार के एक मामले में पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट से दोषी ठहराए जाने पर साल 2019 में देश छोड़ दिया था. उन्होंने कहा था , वह चाहते हैं कि उनकी गैर हाजिरी में देश की स्थिति में सुधार हो. लेकिन हाल के सालों में पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था और राजनीतिक स्थिति दोनों में भारी गिरावट आई है तो इस पर उन्होंने चिंता जताई है.

लाहौर में रैली करेंगे नवाज शरीफ

नवाज शरीफ की वापसी ऐसे समय में हुई है जब पाकिस्तान में राजनीतिक उथल-पुथल है. साथ ही पाकिस्तान अपने सबसे खराब आर्थिक संकटों के दौर से गुजर रहा है. जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इस्लामाबाद से लाहौर पहुंचेंगे और यहां एक सार्वजनिक सभा को संबोधित भी करेंगे.

जनता की समस्याओं को दूर करने का वादा

फरवरी 2020 में नवाज शरीफ को भगोड़ा घोषित कर दिया गया था. अब करीब चार साल बाद पाकिस्तान लौटने पर नवाज शरीफ को नई राजनीतिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. हालांकि उन्होंने पाकिस्तान आने से पहले यह भी कहा कि सत्ता में आने पर उनकी पार्टी जनता की समस्याओं का समाधान करने का पूरा प्रयास करेगी.