सूरत के अडाजण में एसएन एंटरप्राइज के एक शातिर डिलीवरी बॉय ने ठगी के लिए एक अनोखी तकनीक अपनाई. डिलीवरी बॉय अपने ही मोबाइल से ऑर्डर करने के बाद ऑर्डर कैंसिल कर दिया करता था. इस बीच वह असली सामान हटा कर, डुप्लीकेट सामान कंपनी को वापस सौंप देता था. इस जालसाज ने कंपनी के साथ इसी तरह से 3.69 लाख रुपये की धोखाधड़ी कर डाली. धोखाधड़ी का जब खुलासा हुआ तो कंपनी मालिक और बाकी डिलीवरी बॉय हैरान रह गए.

जानकारी के मुताबिक पांडेसरा नोवा कॉम्प्लेक्स के पास दीनदयालनगर में रहने वाला शिवम सत्यप्रकाश तिवारी (23) एसएन एंटरप्राइजेज कंपनी में मैनेजर के पद पर कार्यरत है. सेडोफैक्स नाम से इस कंपनी की एक ब्रांच अडाजण नूतन रो-हाउस में स्थित है. जबकि इस कंपनी का हैड ऑफिस अलथान भीमराड कैनाल रोड एक्सेस में स्थित है.

जुलाई-2023 में शिवम ने संग्रामपुरा में अकबर शहीद के टीले के पास रहने वाले समीर अयूब खान पठान को नौकरी पर रखा था. समीर को विभिन्न इलाकों में पार्सल पहुंचाने का काम सौंपा गया था. डेढ़ महीने तक काम करने के बाद समीर ने नौकरी छोड़ दी. जिस वक्त समीर काम कर रहा था उस वक्त कई ऑर्डर कैंसल हो रहे थे और वापस आए ऑर्डर्स में नकली सामान निकल रहा था. इसी से शक हुआ तो मामले का खुलासा हुआ

जब इस मामले की जांच की गई तो पता चला कि समीर खुद अपने अलग मोबाइल नंबर से ऑर्डर कर रहा था. जब ये सामान डिलीवरी के लिए दिया जाता था तो वह सामान खोलता था, उसमें से असली सामान निकाल देता था और उसकी जगह डुप्लीकेट सामान रख देता था. पार्सल को दोबारा पैक करके वापस कर देता था.

इस तरह समीर ने एक महीने में 68 पार्सल का ऑर्डर कैंसिल किया और 3.68 लाख रुपये का माल निकाल कर ठगी कर ली. दूसरी ओर, समीर के साथ न्यू बमरोली रोड पर मराठा नगर में रहने वाले डिलीवरी बॉय जशविंद्र शत्रुधनसिंह चौहान ने भी कई पार्सल चुराए हैं. इसके बाद अडाजण पुलिस में दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है.