बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना दबाव 24 अक्टूबर तक कम तीव्रता वाले चक्रवाती तूफान में बदल सकता है. मौसम विभाग के मुताबिक ओडिशा के पारादीप से करीब 610 किलोमीटर दक्षिण में केंद्रित है. जो अगले 12 घंटे में उत्तर-पश्चिम की तरफ और फिर अगले तीन दिनों में बांग्लादेश-पश्चिम बंगाल तटों की तरफ बढ़ेगा.

मौसम विभाग के वैज्ञानिक उमाशंकर दास ने जानकारी देते हुए बताया कि चक्रवाती तूफान बनने की संभावना है, हालांकि ये कमजोर रहेगा और इससे कोई नुकसान नहीं होगा. तूफान का थोड़ा बहुत असर ओडिशा पर पड़ेगा, जिससे वहां हल्की बारिश होगी. मौसम विभाग हालात पर नजर बनाए हुए है.

स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने सभी मछुआरों को 25 अक्टूबर तक समुद्र तट से दूर रहने को कहा है. इसके साथ ही किसानों को खेत में तैयार फसल को काटने को कहा है. मौसम विभाग ने बताया कि बारिश की वजह से जहां किसानों की फसल को नुकसान हो सकता है, वहीं समुद्र में गए मछुआरों को भी लौटने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इसीलिए सभी लोगों को एहतियात बरतने को कहा गया है.

जिला प्रशासन को हालात से निपटने का निर्देश

उधर विशेष राहत आयुक्त (एसआरसी) ने हालात से निपटने के लिए सभी तैयारियां कर ली है. एसआरसी ने सत्यब्रत साहू ने जिला अधिकारियों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने को कहा है. साथ ही निचले स्थानों में रहने वाले लोगों को सुरक्षित निकालने का निर्देश जारी किया है.