Crocodile attack in Indonesia: दुनिया की मगरमच्छ हमले की राजधानी हिंसक, बड़े दांत वाले राक्षसों के प्रकोप से निपट रही है, जिन्होंने अब तक सैकड़ों लोगों को मार डाला है। इंडोनेशिया का जुरासिक पार्क, दुनिया की मगरमच्छों के हमले की राजधानी बन चुका है, जहां पर 10 साल में मगरमच्छों ने अब तक 450 लोगों को जिंदा खा लिया है। 26 फीट लंबे आदमखोर मगरमच्छ, भोजन के लिए इंसानों का पीछा करते हैं। बता दें कि मगरमच्छों के लगभग 70 दांत होते हैं। इनका हमला इतना भयानक होता है कि शव को निकालने के लिए बचावकर्मियों को अक्सर मगरमच्छों के पेट को बीच में से फाड़ना पड़ता है।

कई घटनाएं आईं सामने

पिछले दशक में 1,000 से अधिक लोगों पर मगरमच्छों ने हमला किया है, जिनमें से 450 लोग मारे गए। पिछले साल, एक झील में अपने दोस्तों के साथ मछली पकड़ते समय एक किशोर के कई टुकड़े कर दिए थे। पिछले दिनों एक आठ वर्षीय लड़के की बॉडी 26 फीट लंबे मगरमच्छ का पेट काटकर बाहर निकाला गया था। वहीं एक अन्य 16.5 फीट लंबे मगरमच्छ ने 17 वर्षीय देवी बिनती सुलेमान पर हमला कर दिया, वह इंडोनेशिया के दक्षिण कालीमंतन में सेबंबन नदी के पास दोस्तों के साथ आराम कर रही थी।

बदले की भावना

हिंसक मगरमच्छों ने इंडोनेशियाई अधिकारियों के लिए एक बड़ी समस्या खड़ी कर दी है, जो कानूनी तौर पर जानवरों को नहीं मार सकते क्योंकि वे संरक्षित(reserved) हैं, लेकिन कानून उग्र स्थानीय लोगों को अपने परिवार और दोस्तों की हत्या का बदला लेने के लिए जानवरों को मारने से नहीं रोकते हैं। 2018 में, एक मगरमच्छ ने एक इंडोनेशियाई व्यक्ति को मार डाला, इसलिए उसके गांव ने बदला लेने के लिए 300 मगरमच्छों को मार डाला।