भारतीय टीम इस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में शानदार फॉर्म में नजर आ रही है और अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है. अब टीम इंडिया का अगला मुकाबला इंग्लैंड (India-England Match Lucknow) के साथ है जो 29 अक्टूबर को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा. लेकिन इसी बीच लखनऊ में होने वाले मैच को लेकर फर्जी टिकट बेचे जाने का मामला भी सामने आया है.

दरअसल जब क्रिकेट प्रशंसक मैच के टिकट के लिए वेबसाइट खंगाल रहे हैं तो वो फर्जीवाड़े का शिकार हो रहे हैं. एक फर्जी वेबसाइट iccw0rldcuptickets.com टिकट बेचने का दावा कर लोगों को खूब चूना लगा रही है.

इस फर्जी वेबसाइट पर लखनऊ में होने वाले मैच की टिकट 2 हजार रुपये से लेकर 18790 रुपये तक बेचने का दावा किया जा रहा है. टिकट खरीदादारों से ईमेल और अन्य डेटा हासिल कर उन्हें जल्द ही टिकट भेजे जाने का दावा किया जाता है और फिर उनसे इसके लिए पेमेंट ले ली जाती है. ज्यादा से ज्यादा लोगों को शिकार बनाने के लिए टिकट पर भारी छूट देने का भी फर्जी दावा किया जाता है.

शातिर ठग वेबसाइट के लिंक के जरिए फेसबुक सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसका खूब प्रचार भी करते हैं जिससे कई लोगों इनके झांसे में आसानी से आ जाते हैं. मामला सामने आने के बाद उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने इस साइट को फर्जी करार दिया है.