Dussehra Festival: देश में आज विजयदशमी का त्योहार धूम-धाम से मनाया जा रहा है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को दशहरे की शुभकामनाएं दीं हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर उन्होंने लिखा, “देशभर के मेरे परिवारजनों को विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनाएं. यह पावन पर्व नकारात्मक शक्तियों के अंत के साथ ही जीवन में अच्छाई को अपनाने का संदेश लेकर आता है.”

इसके साथ ही गृह मंत्री अमित शाह ने भी सभी देशवासियों को दशहरे की शुभकामनाएं देते हुए कहा, “समस्त देशवासियों को ‘विजयादशमी’ की हार्दिक शुभकामनाएं. अधर्म का अंधकार चाहे कितना भी घना क्यों न हो, सत्य के आधार पर धर्म के उजाले की विजय शाश्वत है. पाप पर पुण्य की विजय का प्रतीक ‘विजयादशमी’ हमें सदैव विवेक और सत्य के मार्ग पर चलने की प्रेरणा व शिक्षा देने वाला पर्व है. प्रभु श्री राम सभी का कल्याण करें. जय श्री राम!”

दशहरे पर नागपुर में आरएसएस का कार्यक्रम

देशभर में आज दशहरा का त्योहार मनाया जा रहा है, जिसमें बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में रावण का पुतला जलाया जाएगा. उधर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) आज नागपुर में हर साल मनाए जाने वाले विजयदशमी उत्सव का आयोजन करेगा. एक प्रेस रिलीज में में कहा गया है कि पारंपरिक दशहरा सभा को आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत रेशिमबाग मैदान में संबोधित करेंगे, जो संगठन के कार्यक्रम कैलेंडर का एक अभिन्न अंग है.