Rajasthan Congress Guarantees: प्रियंका गांधी के दौरे से पहले राजस्थान कांग्रेस ने महिला मतदाताओं को साधने के लिए बड़ा कदम उठाया हैं. कांग्रेस ने दो नई गारंटियों के जरिए महिलाओं को लुभाने की कोशिश की है. पहली तो ये की महंगाई राहत कैंपों की सफलता के बाद कांग्रेस ने राजस्थान में प्रत्येक गृहणी को सालाना 10 हज़ार रुपये मिलेंगे. इसके अलावा, गांव में रहने वाले लगभग हर परिवार को 500 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा.

बताया जा रहा है कि महंगाई राहत कैंपों की सफलता के बाद कांग्रेस ने राजस्थान में नई गारंटियां लॉन्च कर दी हैं.

राजस्थान की प्रत्येक गृहिणी को सालाना 10 हज़ार रुपये मिलेंगे. कांग्रेस सरकार बनने के पहले साल से ही प्रत्येक गृहिणी को यह राशि मिलने लगेगी. पार्टी की ओर से कहा गया है कि बच्चों को संभालना और घर का रख-रखाव बहुत ही सम्माननीय काम है. जाहिर है कि इन गारंटियों से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत नए वोट बैंक को साधने की कोशिश कर रहे हैं.

एक करोड़ से ज़्यादा परिवारों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा. गांव में रहने वाले लगभग हर परिवार को मिलेगा 500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा. मौजूदा अशोक गहलोत सरकार बीते तीन महीने से 76 लाख परिवारों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर पहले से दे रही है.

प्रियंका गांधी लॉन्च करेंगी गारंटियां

जानकारी के लिए बता दें कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी अपने दौरे के दौरान कांग्रेस की इन दोनों गारंटियों को लॉन्च करेंगी.