पंजाब पुलिस ने पिछले कुछ दिनों में कई आतंकी मॉड्यूल को पर्दाफाश करने में सफलता हासिल की है। शनिवार को एक बार फिर से पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान के नापाक इरादों पर पानी फेरते हुए SAS नगर (मोहाली) में संचलित एक आतंकी मॉड्यूल को तोड़ दिया है। पुलिस ने इस मॉड्यूल के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, ये आतंकी मॉड्यूल पाकिस्तान में बैठे खालिस्तान समर्थक बब्बर खालसा इंटरनेशनल यानी BKI द्वारा संचालित था। इस बात की जानकारी डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने दी है।

डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने दी जानकारी

डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने जानकारी के देते हुए बताया कि ये आतंकी मॉड्यूल त्योहारों के दिनों में टारगेट किलिंग कर पंजाब का माहौल खराब करने के लिए काम कर रहा था। पुलिस ने इन आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए हैं। डीजीपी पंजाब ने बताया कि इस आंतकी मॉड्यूल का SAS नगर पुलिस के CIA विंग ने भंडाफोड़ किया है। इस आंतकी मॉड्यूल के सदस्यों के संबंध पाकिस्तान में बैठे आतंकी हरविंदर सिंह रिंदा के साथ पाए गए हैं।

आतंकी संगठन BKI का हाथ

बता दें कि, हरविंदर सिंह रिंदा के आतंकी संगठन BKI के साथ मिलकर इस मॉड्यूल के सदस्य पाकिस्तान से हथियारों की तस्करी कर रहे थे। ये आतंकी पाकिस्तान से ड्रोन की जरिये हथियार मंगवा पंजाब में सप्लाई करने का भी काम कर रहे थे। डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तारी के दौरान इन आरोपियों के पास से 6 विदेशी पिस्टल बरामद किए हैं। इसके साथ ही 275 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। फिलहाल, पुलिस आरोपियों से पूछताछ करके ये पता लगाने की कोशिश कर रही हैं कि आखिर ये हथियार कहां प्रयोग किए जाने थे और इन्हें किसे डिलीवर करना था।