Delhi Water Crisis: दिल्ली के जीतगढ़ यूजीआर की 600 एमएम व्यास इनलेट पाईप लाइन पर दिल्ली जल बोर्ड ने फ्लोमीटर लगाने के कार्य की शुरुआत की है. इसके लिए 30 अक्टूबर को चंद्रावल संयंत्र को 12 घंटों तक बंद रखा जाएगा. इस कारण 30 और 31 अक्तूबर को कई इलाके में पानी आपूर्ति बाधित रहेगी. ऐसे में पानी का भंडारण करके उस दौरान होने वाली असुविधा से बचा जा सकता है. हालांकि, जरूरत पड़ने पर दिल्ली जल बोर्ड द्वारा दोनों ही दिन टैंकरों से पानी की आपूर्ति की जाएगी.

इन इलाकों में पानी की आपूर्ति रहेगी बाधित

दिल्ली जल बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार, फ्लोमीटर लगाने के लिए चंद्रावल संयंत्र को शटडाउन करना आवश्यक है. इस वजह से कई इलाकों में पानी की किल्लत हो सकती है. जिन इलाकों की पानी की आपूर्ति बाधित रहेगी, उनमें सिविल लाइंस, हिंदूराव अस्पताल व आसपास के क्षेत्र, कमला नगर, शक्ति नगर व आसपास के क्षेत्र, करोल बाग, पहाड़ गंज व एनडीएमसी क्षेत्र, पुराना और नया राजिंदर नगर, पटेल नगर (पूर्व और पश्चिम), बलजीत नगर, प्रेम नगर, इंद्रपुरी व आसपास के क्षेत्र, दिल्ली छावनी और दक्षिणी दिल्ली के कई इलाके शामिल हैं.

पानी का भंडारण कर बच सकते हैं पानी की किल्लत से

ऐसे में जल बोर्ड ने लोगों को होने वाली असुविधा को देखते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इसकी जानकारी लोगों के साथ साझा किया है, ताकि लोग उपयुक्त मात्रा में पानी का भंडारण कर पानी की किल्लत से बच सकें. हालांकि, इस दौरान पानी की मांग होने पर टैंकरों से पानी की सप्लाई की जाएगी.