Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को अपनी जन्मभूमि जैत और कर्मभूमि बुधनी विधानसभा सीट में रोड शो एवं जनसभा की. मुख्यमंत्री ने जैत की अपनी जन्मभूमि में जाकर माथा टेका, शाहगंज में जनसभा की और प्रचार अभियान शुरू किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि बुधनी का हर नागरिक शिवराज सिंह है और यह चुनाव उसे ही लड़ना है. मैं आज मिलने आया हूं, वोट मांगने नहीं आऊंगा. अब चुनाव बाद ही आऊंगा.

सीएम शिवराज सिंह बुधनी पहुंचे तो विधानसभा क्षेत्र के गांव- गांव ने उनके चुनाव लड़ने के लिए सहयोग निधि इकट्ठा की गई. जनता ने सीएम शिवराज को बढ़चढ़कर सहयोग निधि भी दी. सीएम से मिलने बच्चे, बूढ़े और महिलाओं की होड़ सी दिखाई दी. बुधनी में जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान बड़ी संख्या में महिला, युवा और बुजुर्ग शिवराज को चुनाव लड़ने के लिए पैसे और आशीर्वाद देते हुए दिखाई दिए. महिलाओं ने 10, 20, 50 और 100 रुपए तक दिए. सभी गांवों के लोगों ने गांव से पैसा इकट्ठा करके चुनाव लड़ने के लिए सहयोग निधि दी.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बकतरा में आमसभा को संबोधित करते हुए कहा, “बकतरा की इस पवित्र धरती पर मुझे कहते हुए गर्व है कि एक समय जब मैं कुछ नहीं था तब यहां ‘दुकान हटाओ अभियान’ चला था और तब हमने सबको कहा था कि चलो बुधनी घेरेंगे. हम बुधनी पहुंच ही नहीं पाए थे, उससे पहले ही एसडीओ आ गए थे और दुकान बच गईं. हम तब से लड़ते चले आए हैं.”

बचपन को किया याद

शिवराज सिंह चौहान ने अपने भाषण के दौरान आगे कहा, “अपने काम से मैंने आपका, मान, सम्मान और शान पूरे मध्य प्रदेश, देश और दुनिया में बढ़ाया है. आज अपना क्षेत्र पूरे हिंदुस्तान में जाना जाता है. शाहगंज के ग्राम जैत के इसी धरती पर पैदा हुआ और इसी धरती मां के आशीर्वाद के कारण आज इतने ऊपर पहुंच कर काम कर रहा हूं.” मुख्यमंत्री ने कहा कि बचपन में जब से होश संभाला शायद मैं खेला-कूदा भी नहीं था. इमरजेंसी में जेल चला गया और उसके बाद लगातार आपके साथ मिलकर संघर्ष करता रहा और आप सभी ने मिलकर मुझे स्नेह, प्रेम और आशीर्वाद दिया.