Air India Flights Latest Update: एयर इंडिया के पैसेंजर्स के लिए ताजा अपडेट सामने आया है। एयर इंडिया ने भारत से इजराइल के तेल अवीव के लिए सभी उड़ानें 30 नवंबर तक के लिए रद्द कर दी हैं। कंपनी ने गत 7 अक्टूबर से तेल अवीव जाने वाली और वहां से आने वाली उड़ानें रद्द की हुई है। इजराइल और हमास के बीच जारी युद्ध को इसकी वजह बताया जा रहा है। कंपनी के प्रवक्ता ने रविवार को मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि एयर इंडिया दिल्ली से तेल अवीव के लिए सप्ताह में 5 उड़ानें भेजती है। सोमवार, मंगलवार, बृहस्पतिवार, शनिवार और रविवार को फ्लाइट जाती हैं। एयरलाइन ने पिछले महीने ही इजराइल में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए ‘ऑपरेशन अजय’ के तहत उड़ानें शुरू की थीं।

गाजा पट्टी में शरणार्थी शिविर पर इजराइली का हमला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इजराइल हमास युद्ध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इजराइल हमास को तबाह करने के लिए गाजा पट्टी पर भी लगातार एयर स्ट्राइक कर रहा है। हिजबुल्लाह भी जंग में उतर आया है। इजराइल पर लगातार हमले कर रहा है। उधर इजराइल संघर्ष विराम नहीं करने पर अड़ा हुआ है। रविवार को गाजा पट्टी में शरणार्थी शिविर पर इजराइली सेना के हमले में 40 लोग मारे गए। एक अन्य हमले में गाजा में एक ही परिवार 21 लोग मारे गए। एक महिला की कार पर हमला किया गया, जिसमें वह और उसकी 3 पोतियां मारी गईं। अरब देशों ने एक बार फिर गाजा में युद्ध विराम की मांग की है, लेकिन इजराइल और अमेरिका ने इस मांग को खारिज कर दिया है। वहीं अमेरिका ने अपनी पनडुब्बी भी तैनात कर दी है।

अब तक 11 हजार के करीब लोगों की मौतें हुईं

बता दें कि इजराइल और हमास के बीच युद्ध 7 अक्टूबर को तब शुरू हुआ था, जब हमास ने इजराइल पर लगातार 5000 से ज्यादा राकेट दागे थे। इसके बाद इजराइल ने युद्ध का ऐलान कर दिया। गाजा में इजरायली सेना हमास के ठिकानों को लगातार निशाना बना रही है।