माफिया अतीक अहमद की करोड़ों रूपये की बेनामी संपत्ति सोमवार को कुर्क की गई. गौसपुर कटहुला इलाके में 16 रकबों में पुलिस ने करीब 12 करोड़ से अधिक की बेनामी संपत्ति कुर्क की. अतीक अहमद ने यह संपत्ति दलितों से जबरन अपने आदमियों के नाम कराई थी. प्रशासन ने कुर्की की कार्यवाही से पहले उक्त जमीन पर बोर्ड लगाकर मुनादी कराई. कुर्की की कार्यवाही के दौरान मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रहा. इससे पहले भी पुलिस अतीक अहमद की करीब 300 करोड़ रूपये की संपत्ति कुर्क कर चुकी है.

माफिया अतीक अहमद की बेनामी संपत्तियों पर फिर से बड़ी कार्रवाई हुई है. इस बार प्रयागराज में पुलिस ने अतीक अहमद की करोड़ो रुपयों की बेनामी संपत्ति को कुर्क किया है, जो एयरपोर्ट के नजदीक होने की वजह से कीमती थी. धूमनगंज थाना क्षेत्र के गौसपुर कटोल इलाके में पुलिस ने यह कार्रवाई की है. इस इलाके में अतीक अहमद की 25 बीघे की बेनामी संपत्ति पर मुनादी कराकर कुर्की की कार्रवाई की गई. यहां पुलिस कमिश्नर की कुर्की आदेश का बोर्ड लगाया गया.

अतीक ने दलित मजदूर के नाम खरीदी थी संपत्ति

पुलिस कमिश्नर ने स्थानीय गैंगस्टर कोर्ट से कुर्की की अनुमति हासिल की थी. आदेश मिलने के बाद सोमवार को इलाके में भारी पुलिस लेकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. पुलिस ने यहां कुर्की संबंधित बोर्ड लगाया, फिर ढ़ोल बजाकर मुनादी कराई. इलाके में अलग-अलग 16 रकबों में फैली यह संपत्ति माफिया ने कम कीमत में एक दलित मजदूर हूबलाल के नाम से 8 साल पहले खरीदी थी.