उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक अजीब मामला सामने आया है. यहां मछली पकड़ने गए मछुआरों के जाल में एक बड़ा अजगर सांप फंस गया. जब नहर से जाल को निकाला तो फुसकारें मारता हुआ अजगर सांप उसमे फड़फड़ा रहा था. मछुआरे जाल में फंसे अजगर सांप को छोड़कर भाग गए. नहर के पास से गुजर रहे स्थानीय ग्रामीणों ने जाल में फंसा अजगर देखा तो वह भयभीत हो गए. उन्होंने जाल में अजगर फंसे होने की जानकारी वन विभाग को दी. वन विभाग की टीम ने अजगर को जाल से निकालकर उसे जंगल में छोड़ दिया.

मामला बाराबंकी जिले के फतेहपुर तहसील इलाके के गांव डामौरा इसरौली का है. गांव के पास नहर है. यहां रोजाना मछुआरे मछली पकड़ने आते हैं. कुछ मछुआरे जाल लेकर नहर पर मछली पकड़ने आए थे. उन्होंने मछली पकड़ने के लिए जाल नहर में फेंका. कुछ देर बाद मछुआरों ने नहर से जाल को निकाला तो वह हैरत में पड़ गए. उन्होंने देखा कि जाल में मछलियों की जगह विशाल अजगर फंसा हुआ था. मछुआरे यह देख घबरा गए और जाल छोड़कर भाग गए.

मछुआरों को लगा जाल में फंस गईं थीं काफी मछलियां

मछुआरों का कहना है कि उन्होंने मछली पकड़ने के लिए जाल नहर में फेंका था. थोड़ी देर बाद लगा की जाल में काफी मछलियां फंस गईं हैं. उन्होंने जाल को बाहर खींचना शुरू किया. जाल काफी भारी हो गया था. जब उन्होंने जाल को नहर से बाहर निकाला तो वह उसमे अजगर को देख डर गए. मछुआरे जाल में विशालकाय अजगर को देख वहां से घबराकर भाग गए.